Covid-19 Update

2,67,577
मामले (हिमाचल)
2, 53, 840
मरीज ठीक हुए
3961*
मौत
40,858,241
मामले (भारत)
370,456,718
मामले (दुनिया)

हिमाचल में हादसा, पति-पत्नी सहित 3 की मौत, दो गंभीर घायल

मामला दर्ज कर आगामी छानबीन में जुटी पुलिस

हिमाचल में हादसा, पति-पत्नी सहित 3 की मौत, दो गंभीर घायल

- Advertisement -

कुल्लू/शिमला। हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू में एक जीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में जीप सवार पति-पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है। वहीं एक अन्य सड़क हादसा शिमला जिला के नेरवा में हुआ है। यहां एक रेत से भरी पिकअप खाई में लुढ़क गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हुआ है। घायल को आईजीएमसी रेफर किया गया है। पुलिस ने दोनों ही मामलों में शवों को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: एक साथ जली पति-पत्नी की चिता, फंदे से लटका मिले थे दोनों के शव

पहला हादसा कुल्लू  के मणिकर्ण से सामने आया है। यहां पति पत्नी की मौत हुई है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों शवों को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, जिला कुल्लू की मणिकरण घाटी से चौंग रोड में एक गाड़ी एचपी34बी0407 जीप गोबर लेकर जा रही थी। इसी बीच जीप चालक ने अचानक नियंत्रण खो दिया और लापरवाही से गाड़ी नीचे ढांक की तरफ पलटा दी। इसी दौरान जीप सड़क से करीब 150 मीटर नीचे जंगल में जा गिरी और चील के पेड़ में फंस गई। वहीं, घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने पुलिस को इस बाबत सूचित किया। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गाड़ी को निकालने की कोशिश की। इसी दौरान पुलिस ने गाड़ी में सवार दो लोगों को मृत अवस्था में पाया, जबकि एक अन्य जोकि जीप चला रहा था वह गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल की पहचान राजेंद्र पुत्र जीवन लाल तहसील भूंतर जिला कुल्लू के रूप में हुई है और वह इस समय कुल्लू अस्पताल में उपचाराधीन है। मृतकों की पहचान लुदर चंद (43) पुत्र स्वर्गीय धनी राम और द्रोपती देवी (42) पत्नी लुदर चंद तहसील भूंतर जिला कुल्लू के रूप में हुई है। मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरुदेव शर्मा ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों शवों को कब्जे में ले लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 279, 337 और 304 ए के तहत कुल्लू थाना में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

नरेवा में रेत से लदी पिकअप खाई में गिरी

राजधानी शिमला के उपमंडल चौपाल के नेरवा में एक सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है। हादसा नरेवा से 12 किलोमीटर दूर टंडोरी नाला के समीप रेत से लदी एक पिकअप के दुर्घटनाग्रस्त होने से हुआ है। बताया जा रहा है कि पिकअप उत्तराखंड के खैरवा से रेत लेकर नेरवा की तरफ आ रही थी। इस दौरान यह टंडोरी के समीप दुर्घटनाग्रस्त होकर सड़क से करीब 50 मीटर नीचे जा गिरी। पिकअप में चालक सहित 2 युवक सवार थे जोकि हादसे में बुरी तरह घायल हो गए। घायलों को 108 में नेरवा अस्पताल पहुंचाया गयाए लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही चालक ने दम तोड़ दिया। एक अन्य घायल को नेरवा अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद आईजीएमसी शिमला रैफर कर दिया गया है। मृतक चालक की पहचान सद्दाम (27) पुत्र सुलेमान, गांव तरशाणु, डाकघर व तहसील नेरवा जिला शिमला तथा घायल की पहचान फारूख (23) पुत्र इब्राहिम, गांव मूलशाक, डाकघर रुसलाहए तहसील नेरवा जिला शिला के रूप में हुई है। प्रशासन द्वारा नायब तहसीलदार नेरवा विनय शर्मा के माध्यम से मृतक के परिजनों को 10 हजार व घायल को 5 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान की गई है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है