×

कद-काठी पर भारी हरविंदर का हौसला, एडवोकेट बन बंद की ताने मारने वालों की बोलती

बचपन से बनना चाहती थी एयर होस्टेस, हाइट ने पूरा नहीं होने दिया सपना

कद-काठी पर भारी हरविंदर का हौसला, एडवोकेट बन बंद की ताने मारने वालों की बोलती

- Advertisement -

रंग-रूप, कद और पैसे के आधार पर कभी किसी की काबिलियत नहीं आंकी जा सकती ये बात बिलकुल सच है। ये सब चीजें इंसान में ना भी हों लेकिन कुछ करने का जज्बा हो तो वो किसी भी मुकाम पर पहुंच सकता है। ऐसी ही कुछ मिसाल कायम की है 24 साल की हरविंदर कौर ने। हरविंदर कौर (Harvinder Kaur) ने मेहनत से मंजिल हासिल कर लोगों को गलत साबित किया है और बताया है कि कद का लंबा होना जरूरी नहीं है हौसले बड़े होना जरूरी है।


यह भी पढ़ें: चिड़िया ने बिल्ली का बनाया अप्रैल फूल, वीडियो में देखिए किस तरह दिया चकमा

पंजाब के जालंधर कोर्ट (Jalandhar Court) की एडवोकेट हरविंदर कौर उर्फ रुबी काफी मशहूर हैं वो इसलिए क्योंकि हरविंदर कौर 3 फुट 11 इंच की है। उन्होंने बचपन से अपने कद को लेकर काफी ताने सुने लेकिन कभी हार नहीं मानी। एडवोकेट हरविंदर ने बताया कि वह बचपन से ही एयर होस्टेस बनना चाहती थी, लेकिन छोटा कद होने के कारण उनका ये सपना पूरा नहीं हो पाया था। बचपन से ही उनकी हाइट की ग्रोथ काफी स्लो थी। दवाई लेने के बाद भी कोई असर नहीं हुआ है। इसके बाद उन्होंने एयर होस्टेस (Air hostess) बनने का सपना छोड़ दिया। हाइट कम होने की वजह से उन्हें लोग अक्सर ताने मारते थे या अजीब तरह से देखते थे। 12वीं पास करने बाद उन्होंने लॉ फील्ड में जाने का सोचा ताकि खुद की एक पहचान बना सकें। अब उनका सपना जज बनने का है।

असल जिंदगी में भले ही उनको लोगों ने ताने दिए हों, लेकिन सोशल मीडिया ने उनकी बहुत मदद की है। सोशल मीडिया पर उनको लोगों का बहुत प्यार मिला है। कम हाइट के कारण लोग उनको हमेशा अजीब तरीके से देखते थे इसके अलावा काफी मजाक बनाया जाता था। एक समय था जब लोगों के ताने से परेशान होकर उन्होंने खुद को अपने कमरे में बंद करना शुरु कर दिया था और उनके दिमाग में आत्महत्या के विचार आने लगे थे। लॉ कॉलेज जाने के बाद उनकी जिंदगी में काफी बदलाव आया। उन्होंने एडवोकेट बनकर लोगों के तानों का जवाब दिया। हरविंदर देश की सबसे छोटी हाइट की एडवोकेट बन गई है। वह इन दिनों वह ज्यूडिशियल एग्जाम की तैयारी कर रही हैं। उनका सपना अब जज बनकर लोगों के तानों का जवाब देने का है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है