×

युद्धाभ्यास में बड़ा हादसा, सेना के तीन जवान जिंदा जले-पांच जवान गंभीर घायल

श्रीगंगानगर जिला के छत्तरगढ़ के पास देर रात हुआ हादसा

युद्धाभ्यास में बड़ा हादसा, सेना के तीन जवान जिंदा जले-पांच जवान गंभीर घायल

- Advertisement -

श्रीगंगानगर। भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे क्षेत्र में युद्धाभ्यास (War Exercise) के दौरान एक बड़ा हादसा हुआ है। हादसे (Accident) में सेना के तीन जवानों की मौत हो गई, जबकि पांच जवान घायल भी हुए हैं। युद्धाभ्यास के दौरान यह हादसा देर रात हुआ। जान गंवाने वाले जवानों में एक सूबेदार और दो जवान शामिल हैं। जानकारी के अनुसार यह हादसा राजस्थान के श्रीगंगानगर जिला (Shri Ganganagar) के छत्तरगढ़ के पास हुआ है। बताया जा रहा है कि हादसे के दौरान ग्रामीणों (Villagers) ने भी राहत कार्यों में मदद की।


यह भी पढ़ें:  दिल्ली : पुलिस गिरफ्त से बदमाश को छुड़ा ले गए अपराधी, GTB अस्पताल परिसर में फायरिंग

जानकारी के अनुसार रात करीब 3 बजे सेना की जिप्सी (Gypsy) में आग लगी। इसमें सेना के तीन जवानों की जलने से मौत (Death) हो गई। इसके अलावा पांच जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि जिप्सी में युद्धाभ्यास (War Exercise) के लिए कुछ अन्य ज्वलनशील पदार्थ रखे गए थे, इन्हीं की वजह से जिप्सी (Gypsy) में आग लगी और यह हादसा हुआ। हादसे में आग इतनी तेजी से फैली कि जवानों को संभलने का मौका ही नहीं मिला।

यह भी पढ़ें:  महिला सैन्य अधिकारियों को परमानेंट कमीशन पर SC का फैसला- दो महीने के अंदर दिया जाए पदभार

हादसे में जिन जवानों की मौत (Death) हुई है उनके नाम अभी तक सेना की ओर से सार्वजनिक नहीं किए हैं। हादसे में घायल हुए जवानों को सूरतगढ़ (Suratgarh) के आर्मी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। है। उधर, सेना के प्रवक्ता (Army Spokesman) अमिताभ शर्मा ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हादसा (Accident) रात करीब दो से तीन बजे के बीच हुआ। युद्धाभ्यास के लिए जवानों का एक वाहन सूरतगढ़-छत्तरगढ़ रोड (Suratgarh-Chhattisgarh Road) पर इंदिरा गांधी नहर की आरडी 330 के पास था। इसी दौरान ये हादसा हुआ, जिसमें तीन जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में पांच अन्य जवान घायल भी हुए हैं।

सेना के प्रवक्ता (Army Spokesman) के मुताबिक यह रुटीन युद्धाभ्यास था। इसमें जवानों को अलग-अलग टास्क दिए जाते हैं। टास्क के दौरान ही यह हादसा हुआ है। सेना के ये जवान बठिंडा की 47-AD यूनिट के बताए जा रहे हैं और जवान युद्धाभ्यास के लिए ही सूरतगढ़ आए थे। हादसे का पता चलते ही आसपास के ग्रामीण (Viillagers) सबसे पहले मौके पर पहुंचे। उन्होंने ही सबसे पहले आग पर पानी डालकर बुझाया, लेकिन तब तक 3 जवान जल चुके थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है