Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

Baddi Barrier पर पकड़ा 93 लाख का सोना

Baddi Barrier पर पकड़ा 93 लाख का सोना

- Advertisement -

पुलिस ने 9 हार व 88 चूड़ियां की बरामद, मामले की जांच शुरू

बद्दी। प्रदेश में वोटिंग से एक दिन पहले पुलिस ने बद्दी में भारी मात्र में सोना बरामद किया है, जिससे दून विस क्षेत्र में हलचल मच गई है। चुनाव से एन वक्त पहले पकड़े गए सोने को लेकर जहां चर्चाओं का बाजार गर्म है, वहीं चुनावों में धन बल के प्रभाव की ओर भी इशारा मिल रहा है। दून विधानसभा क्षेत्र के तहत बद्दी टोल बैरियर पर चैकिंग के दौरान पुलिस ने 93 लाख का सोना पकड़ा है। यह सोना कहां व किस उपयोग के लिए ले जाया जा रहा है तो जांच के बाद पता चलेगा, लेकिन इसको लाने वाले व्यापारी के पास उचित बिल जीएसटी लगकर कटा हुआ है, जिसको उसने प्रस्तुत किया है। डीएसपी राहुल शर्मा ने बताया कि मंगलवार देर रात्रि पुलिस व आईटीबीपी के जवान में वाहनों की चैकिंग कर रहे थे।
औचक निरीक्षण के दौरान पुलिस ने हयूडंई एसेंट कार डीएल-4सी-बीए-2859 की जांच की तो पिछली सीट पर एक काले रंग का बैग मिला। बैग की जब तलाशी ली गई तो उसमें से 9 पीस गले के हार व 88 चूडियां बरामद हुई। चैकिंग के दौरान वहां पर थाना प्रभारी बद्दी मस्त राम नायक व आईटीबीपी के जवान ड्यूटी पर थे। पूछताछ के दौरान गाड़ी चालक ने अपना नाम विनोद कुमार पुत्र रामकुमार निवासी हिसार हरियाणा बताया। उसने बताया कि मैं यह सामान मैं नयना अर्पाटमेंट बद्दी ले जा रहा था, जहां मेरा एक दोस्त रहता है। पुलिस उस व्यक्ति से भी पूछताछ कर रही है।

बिल दिल्ली की कंपनी के नाम से कटा

थाना प्रभारी ने बताया कि यह बिल विनी जैम एंड ज्वैलर्स लिमिटेड, पीतमपुरा, नई दिल्ली से कटा हुआ है। जब पुलिस ने पकड़े गए सोने का वजन किया तो उसका वजन बिल पर दर्शाए गए वजन कम पाया गया। हमने आयकर विभाग व आबकारी विभाग को पूरा मामला सुपुर्द कर दिया है। अब वहीं विभाग बता पाएगा कि काटा गया बिल असली है या नकली। अगर बिल नकली है तो उपरोक्त विभाग की पैनेल्टी लगाकर आगामी कार्यवाही करेंगे। विनोद कुमार पुत्र रामकुमार को पूछताछ के बाद छोड़ दिया तथा गाड़ी को भी मौके पर से ही रिलीज कर दी गई। पुलिस ने सोने को कब्जे में लेकर सभी पहलुओं को मद्देजनर रखकर कार्रवाई शुरु कर दी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है