Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

सुपर रिच पर 40% Tax के सुझाव वाली रिपोर्ट के लिए 3 वरिष्ठ IRS अधिकारी सस्पेंड

सुपर रिच पर 40% Tax के सुझाव वाली रिपोर्ट के लिए 3 वरिष्ठ IRS अधिकारी सस्पेंड

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के तीन वरिष्ठ अधिकारियों को जूनियर अधिकारियों से वह रिपोर्ट बनवाने के लिए सस्पेंड (Suspend) कर दिया गया है जिसमें 1 करोड़ रुपए से अधिक की वार्षिक आय वाले ‘सुपर रिच’ (Super Rich) लोगों पर 40% टैक्स लगाने का सुझाव था। तीनों अधिकारियों से 15 दिन में लिखित जवाब मांगा गया है। यह रिपोर्ट आईआरएस असोसिएशन ने सार्वजनिक की थी। इनमें से एक ऑफिस कांग्रेस विधायक (Congress MLA) का पति है। इन अफसरों को नोटिस भेजकर सरकार ने जवाब मांगा है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में Tiktok पर धमाल मचा रहीं मोनालिसा, Video देखकर फैंस हुए दीवाने

इससे पहले सीबीडीटी (CBDT) ने युवा करदाताओं को भ्रमित करने और अनधिकृत रूप से एक रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के लिए तीन प्रधान आयुक्त रैंक के भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) अधिकारियों के विरुद्ध सोमवार को आरोप पत्र जारी किया था। सीबीडीटी ने एक बयान में कहा कि उसने आईआरएस एसोसिएशन या इन अधिकारियों से इस तरह की रिपोर्ट तैयार करने के लिए कभी नहीं कहा और न ही इस रिपोर्ट को सार्वजनिक करने से पहले कोई अनुमति ली गई। बता दें कि रिपोर्ट में कोविड-19 महामारी के कारण अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए कर में वृद्धि करने की बात कही गई थी।


तीन आईआरएस (IRS) अधिकारी- संजय बहादुर, श्री प्रकाश दुबे और प्रशांत भूषण को आरोप पत्र के संबंध में 15 दिन के भीतर लिखित जवाब दाखिल करने को कहा गया है। प्रशांत भूषण 1988 बैच के आईआरएस ऑफिसर हैं, वे इंडियन रेवेन्यू सर्विस एसोसिएशन के महासचिव हैं। सूत्रों के मुताबिक वे बेगूसराय से कांग्रेस विधायक अमिता भूषण के पति हैं। प्रशांत भूषण पर आरोप है कि उन्होंने बिना अधिकार युवा आईआरएस अधिकारियों द्वारा बनाई गई एक रिपोर्ट को सार्वजनिक किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है