Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

Corona ब्रेकिंगः सिरमौर में 13 और Mandi में 10 सहित आज 30 पॉजिटिव- एक्टिव केस 700 पार

Corona ब्रेकिंगः सिरमौर में 13 और Mandi में 10 सहित आज 30 पॉजिटिव- एक्टिव केस 700 पार

- Advertisement -

शिमला। सिरमौर जिला में कोरोना (Corona) के 13 मामले आने के बाद मंडी (Mandi) में दस और कांगड़ा (Kangra) में दो और मामले आए हैं। कांगड़ा जिला में 2 और आर्मी जवान पॉजिटिव पाए हैं। आज कांगड़ा में कुल चार मामले आए हैं। सभी आर्मी जवान हैं। मंडी जिला में एक साथ दस लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिला में यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले पिछले कल एक साथ छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उसके बाद आज एक साथ दस लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें चार गोहर उपमंडल से, दो सरकाघाट उपमंडल से, दो सदर उपमंडल से और एक-एक पधर और बल्ह उपमंडल के रहने वाले बताए जा रहे हैं। इसमें अस्पतालों की सफाई, सिक्योरिटी और डाइट का ठेका लेने वाली न्यू विजन शिमला (Shimla) कंपनी का ठेकेदार और उसकी पत्नी भी शामिल है। यह कंपनी कोरोना काल में प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में अपनी सेवाएं दे चुकी है और दे रही है। ठेकेदार का चालक प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में गया था और अनुमान लगाया जा रहा है कि यह इन्हीं में से किसी एक अस्पताल में कोरोना की चपेट में आया, जिसके बाद इसके संपर्क में आए अन्य लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Big Breaking : हिमाचल में कोरोना से 11वीं मौत, कांगड़ा में व्यक्ति ने तोड़ा दम

 

 

डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने जिला में दस नए मामले आने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों में लक्षण नहीं हैं, उन्हें कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) भेजा जाएगा और जिनमें लक्षण हैं उन्हें मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भर्ती किया जाएगा। वहीं, जिन-जिन क्षेत्रों से यह लोग संबंध रखते हैं वहां पर प्रशासन कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी में भी जुट गया है।
कांगड़ा जिला में नोरबलिंगा धर्मशाला का 25 साल का आर्मी जवान (Army Personnel) पॉजिटिव आया है। जवान 16 जुलाई को लेह से लौटा है। जवान को एमएच योल शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं, बैजनाथ मधेहर का 22 वर्षीय आर्मी जवान भी पॉजिटिव पाया गया है। यह भी 18 जुलाई को लेह से लौटा है। जवान को एमएच पालमपुर (MH Palampur) शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं, जयसिंहपुर के कल्हान का 32 वर्षीय युवक ठीक हुआ है। यह कोविड केयर सेंटर बैजनाथ में भर्ती है। इसे छुट्टी देकर घर भेजा जा रहा है। अगले सात दिन घर में होम आइसोलेशन में रहेगा। दो मामले नए आने और एक के ठीक होने की पुष्टि डीसी कांगड़ा ने की है।

जिला सिरमौर के गोबिंदगढ़ मौहल्ला नाहन से आज 13 कोरोना पॉजिटिव मामले और सामने आए हैं। कल भेजे गए सैंपल में से 100 की रिपोर्ट आनी बाकी थी, जिसमें आज 13 की रिपोर्ट पॉजिटिव जबकि 85 सैंपल की रिपोर्ट नेगिटिव तथा 2 की इनकनक्लुसिव आई है। मामलों में 8 युवक/पुरुष जिनकी उम्र 10 से 42 वर्ष के बीच है तथा 5 युवती/महिलाएं जिनकी उम्र 9 से 46 वर्ष के बीच है।

यह भी पढ़ें: Himachal में निजी लैब में भी हो पाएगा Corona Test, 2,400 रुपए दाम तय

 

 

हिमाचल में अब तक कोरोना के 30 नए मामले आ चुके हैं। इसमें सिरमौर में 13, मंडी में 10, कांगड़ा में 4, किन्नौर में दो और बिलासपुर (Bilaspur) में एक मामला आया है। हिमाचल आज अब तक 6 लोग ठीक हुए हैं। इसमें शिमला में 5 और कांगड़ा में एक मरीज ठीक हुआ है। प्रदेश में कुल आंकड़ा 1875 पहुंच गया है। अभी 705 एक्टिव केस हैं व 1146 लोग ठीक हो चुके हैं। कांगड़ा जिला में आज एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत भी हुई है। मौत का कुल आंकड़ा 11 पहुंच गया है। हिमाचल में आज अब तक 2754 सैंपल जांच के लिए आए हैं। आज के सैंपल में अब तक 280 ही नेगेटिव रहे हैं। 2454 की रिपोर्ट का इंतजार है। आज के सैंपल में एक भी पाॅजिटिव मामला नहीं है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है