Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

Himachal में कोरोना को लेकर थोड़ी राहत भी और आफत भी- पढ़ें यह Report

Himachal में कोरोना को लेकर थोड़ी राहत भी और आफत भी- पढ़ें यह Report

- Advertisement -

शिमला। पिछले छह दिन में हिमाचल (Himachal) में कोरोना को लेकर थोड़ी राहत भी मानी जा सकती है और आफत भी। पिछले 6 दिन में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) के 14 नए मामले सामने आए हैं। इसमें एक युवक की मौत भी हुई है। राहत की बात यह है कि चार मई से 9 मई तक हिमाचल में 3053 कोरोना सैंपल (Corona Sample) जांचे गए हैं। इसमें 3039 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। 14 ही पॉजिटिव आए हैं। यानि करीब 99 फीसदी से ज्यादा सैंपल नेगेटिव रहे हैं। हिमाचल में 9 मई तक 10317 सैंपल की जांच की जा चुकी है। इसमें 54 ही पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबरः हमीरपुर में दिल्ली से लौटा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव, एक दिन में दो मामले

वर्तमान में हिमाचल में कोरोना के एक्टिव मामले 13 हो गए हैं। हिमाचल के सात जिलों में इस समय एक्टिव मामले हैं। इसमें बिलासपुर में दो, चंबा में तीन, हमीरपुर में दो, कांगड़ा में तीन, मंडी में एक, शिमला में एक और ऊना में एक एक्टिव मामला है। बाकी पांच जिले अभी कोरोना मुक्त हैं। इसमें किन्नौर, लाहुल स्पीति, कुल्लू, सोलन व सिरमौर जिला शामिल है। राहत की बात यह भी है कि एक्टिव मामलों (Active Case) में कोई मामला गंभीर नहीं है। ना ही वेंटिलेटर पर है। अब तक 35 लोग कोरोना से जंग भी जीत चुके हैं। ठीक हो चुके हैं। दो की ही मौत हुई है।


यह भी पढ़ें: Breaking: हिमाचल में दो टैक्सी ड्राइवर Corona positive, एक्टिव केस हो गए 13

हिमाचल में पिछले छह दिन में जो कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं, उनमें से 8 लोग मंडी के कोरोना मृतक युवक सहित दिल्ली से लौटे हैं। दो गुजरात के अहमदाबाद और हरियाणा के गुरुग्राम से आए हैं। चंबा के दो युवक बद्दी से पहुंचे थे। चंबा में एक दो साल की बच्ची बद्दी (Baddi) से लौटे अपने पिता के संपर्क में आकर पॉजिटिव पाई गई है। मंडी में एक महिला अपने बेटे के संपर्क में आकर संक्रमित हुई है। सरकाघाट से संबंधित महिला का बेटा दिल्ली से लौटा था। वह किडनी बीमारी से ग्रस्त था। आईजीएमसी में युवक की मृत्यु हुई थी। इस बात से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि हिमाचल में पहले से मौजूद लोगों में कोरोना संक्रमण नहीं है। बाहर से आए लोगों के साथ ही कोरोना दोबारा हिमाचल में प्रवेश किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है