Expand

खत्म होगा शिक्षकों का संकट

खत्म होगा शिक्षकों का संकट

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में आने वाले समय में शिक्षकों का टोटा काफी हद तक खत्म हो जाएगा। वीरभद्र सिंह सरकार ने शिक्षकों के पद भरने की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली है। इस माह के अंत तक 3100 नए शिक्षक स्कूलों में तैनात होंगे। इनमें सीएंडवी के 1500, टीजीटी के 950 और जेबीटी के 600 पद शामिल हैं। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने इन्हें जल्द ज्वॉइनिंग दे देगा। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग बैच वाइज और पदोन्नति से पदों को भरेगा। निदेशक प्रारंभिक शिक्षा मनमोहन शर्मा ने बताया कि टीजीटी के 500 पद कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से भरे जाएंगे।

job-opportunitiesआयोग इन पदों के लिए ली गई परीक्षा का परिणाम घोषित कर चुका है। इन शिक्षकों को अनुबंध आधार पर 8910 रुपये मासिक वेतन मिलेगा और संबंधित जिलों के दुर्गम क्षेत्रों में पहली नियुक्ति दी जाएगी। शिमला में सबसे अधिक 121 जेबीटी शिक्षक भर्ती किए जाएंगे। मंडी में 115, चंबा में 111, सिरमौर में 91, बिलासपुर में 54, सोलन में 55, हमीरपुर में 27 और लाहौल स्पीति जिला में 26 जेबीटी शिक्षकों की भर्ती होगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है