Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

Bihar-Jharkhand में आंधी-तूफान से 33 की Death

Bihar-Jharkhand में आंधी-तूफान से 33 की Death

- Advertisement -

हिमाचल-उत्तराखंड में बादल फटने का सिलसिला जारी

Storm: नई दिल्ली। बिहार और झारखंड में तेज हवा के साथ बारिश हुई। हालांकि यह बदलता मौसम किसी के लिए खुशी तो किसी के लिए गम लेकर आया। बिहार व झारखंड में आंधी-पानी और वज्रपात से 33 लोगों की मौत हो गई। बिहार में जहां 29 की मौत हुई, वहीं झारखंड में तीन बच्चों समेत चार की मौत हो गई।

मैदानी इलाके जहां आंधी-पानी और बिजली गिरने से परेशान हैं तो दूसरी तरफ हिमाचल और उत्तराखंड में बादल फटने का सिलसिला जारी है। वहीं, दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में सोमवार को तड़के झमाझम बारिश हुई। बिहार में रविवार रात आई तेज आंधी व बारिश से सैकड़ों घर ध्वस्त हो गए। जगह-जगह पेड़ों के गिरने से यातायात बाधित हो गया। इस दौरान बिजली आपूर्ति ठप हो गई। वहीं, आंधी व तेज बारिश से मूंग, आम और लीची की फसल को भारी क्षति पहुंची। राज्यभर में घरों के गिरने, पेड़ के नीचे दबने व वज्रपात से 29 लोगों की मौत हो गई और कई लोग जख्मी हो गए।


झारखंड में वज्रपात से चार की मौत

झारखंड के हजारीबाग में वज्रपात से तीन बच्चों की व बड़कागांव में एक महिला की मौत हो गई। तीनों बच्चे आठ से 12 वर्ष के बीच के हैं। वहीं, अल्मोड़ा की चौखुटिया तहसील के खीड़ा क्षेत्र में रविवार देर रात बादल फटने से उफान पर आए बरसाती नालों ने खासा नुकसान पहुंचाया। एक गोशाला ढह गई और वहां बंधे मवेशी मलबे में दब गए। एक घर की दीवार धंस गई, जबकि कई घरों के लिए खतरा पैदा हो गया है। ब़़डे पैमाने पर खेत मलबे से पट गए हैं व पैदल रास्ते ध्वस्त हो गए।

Keylong में सुबह हुआ जोरदार धमाका, 2 घायल

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है