Expand

700 करोड़ से हिमाचल चंद कदम दूर, अब बची यह औपचारिकताएं

महेंद्र सिंह ठाकुर ने हिमाचल अभी अभी से की विशेष बातचीत

700 करोड़ से हिमाचल चंद कदम दूर, अब बची यह औपचारिकताएं

लेखराज धरटा शिमला। हिमाचल के लोगों को पेयजल की किल्लत से निजात दिलाने के लिए मंजूर हुआ ब्रिक्स का प्रोजेक्ट 3330 करोड़ रुपए का है। इनमें तीन चरणों में काम होगा। पहले चरण में 700 करोड़ रुपए खर्च होंगे। यह जानकारी हिमाचल अभी अभी से बातचीत करते हुए आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने दी।
उन्होंने बताया कि पहले चरण के 700 करोड़ रुपए के लिए टेडरिंग प्रक्रिया हो चुकी है। अब इसके तहत तीन विड के बाद नेगोसेशन होगी। इसके बाद एनडीबी की टीम आएगी और आईपीएच के अधिकारियों के साथ विचार विर्मश करेगी। एग्रीमेंट साइन होते ही 700 करोड़ रुपए की पहली किश्त फाइनॉस विभाग को मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि यह योजना ग्रामीण क्षेत्र के लिए है। प्रदेश के 60 विधानसभा क्षेत्रों में शुरू होगी।
पहले चरण में प्रदेश के चार जोनों में काम शुरू होगा। शिमला जिला के जुब्बल कोटखाई, मंडी जिला के धर्मपुर, कांगड़ा जिला के थुरल और हमीरपुर जिला के बमसन में सबसे पहले काम शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस योजना में ग्राउंड वाटर, सरफेस वाटर और ट्यूवबैल को शामिल किया गया है। यह प्रोजेक्ट कई लोगों की प्यास बुझाएगा।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Advertisement
Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Advertisement

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है