×

करसोग में 3364 घरों को मिलेगा पहले से अधिक पानी

करसोग में 3364 घरों को मिलेगा पहले से अधिक पानी

- Advertisement -

करसोग। मंडी जिला के करसोग में लोगों को अब जल्द ही पेयजल किल्लत से लोगों को बड़ी राहत मिलने जा रही है। सरकार ने “हर घर नल” के तहत 51.49 करोड़ की कुल पांच योजनाओं को तकनीकी मंजूरी प्रदान कर दी है। इसके बाद अब इन सभी योजनाओं का काम शुरू करने के लिए अब टेंडर प्रक्रिया (Tender process) को पूरा किया जाएगा। आईपीएच विभाग की इन सभी योजनाओं के चालू होने से 3364 घरों को रोजाना पहले से अधिक पानी मिलेगा। करसोग में भीषण पेयजल संकट से निपटने के लिए करीब एक साल पहले ही सरकार की स्वीकृति के लिए प्रोजेक्ट भेजा था।


इस प्रोजेक्ट में कुल 41 पेयजल योजनाओं को शामिल किया गया है। इसके तहत बहना खड्ड से बड़ी धार उठाऊ पेयजल योजना के लिए 10.28 करोड़ की तकनीकी मंजूरी मिली है। इससे ग्वाल पुर, तेवन, सराहन , डवररोट, खादरा, बाड़ी धार व सनारली के करीब 755 घरों को लाभ मिलेगा। सरौर खड्ड-चुराग-ततापानी उठाऊ पेयजल योजना पर 25 करोड़ खर्च होंगे। इस योजना से बगशाड़, मैहरन, कांडी सपनोट, खील, चुराग, बलिंडी व धरमोड़ आदि के तहत पड़ने वाले करीब 1528 घरों को पानी मिलेगा। वाढु रोहांडा प्रेसी उठाऊ पेयजल योजना को 8.74 करोड़ मंजूर हुए है। इससे 591 घरों को पानी दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त कांडा काहनु उठाऊ पेयजल योजना पर 5.04 करोड़ खर्च होंगे। इस योजना से 329 परिवारों को पानी दिया जाएगा। इसी तरह ग्राम पंचायत माहूंनाग पेयजल योजना 2.01 करोड़ से पूरी होगी। इससे 161 परिवारों को पानी मिलेगा।

टेंडर प्रक्रिया को किया जाएगा पूरा

करसोग आईपीएच डिवीजन के अधिशाषी अभियंता विवेक हाजरी का कहना है कि सरकार से 51.49 करोड़ के प्रोजेक्ट को टेक्निकल सेंक्शन मिल गई है। अब जल्द की टेंडर से संबंधित प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। ताकि लोगों जल्द से जल्द पेयजल किल्लत से छुटकारा मिल सके।



हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है