×

Una में 35 लोगों को किया क्वारंटाइन , स्वास्थ्य व पुलिस विभाग की पूरी नजर

Una में 35 लोगों को किया क्वारंटाइन , स्वास्थ्य व पुलिस विभाग की पूरी नजर

- Advertisement -

ऊना। दिल्ली में हुई तब्लीगी जमात में हिस्सा लेने वालों में कोरोना पॉजिटिव ( Corona positive) मामले सामने आने के बाद से देशभर में इस जमात से जुड़े लोगों पर नजर रखी जा रही है। जिला ऊना में भी स्वास्थ्य व पुलिस विभाग विशेष नजर बनाए हुए हैं। जिलाभर में विभिन्न धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लेकर लौटे 35 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटाइन किया है। स्वास्थ्य विभाग ने 35 में से 8 लोगों के सैंपल लिए है। सैंपल को जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। हालांकि इन 8 लोगों में कोरोना फ्लू जैसा कोई लक्षण नहीं है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग अपनी तरफ से एहतियात बरत रहा है।


स्वास्थ्य विभाग ने जिला ऊना में रह रहे प्रदेश के अलग-अलग जिलों से संबंध रखने वाले 35 लोगों को क्वारंटाइन किया है। ये सभी मुस्लिम समुदाय से संबंध रखते हैं। इनमें से 12 लोगों को नकड़ोह स्थित एक मस्जिद में तथा अन्य लोगों को अलग-अलग स्थानों पर होम क्वारंटीन किया है। इनमें कुछ लोगों के तब्लीगी जमात के लोगों से संपर्क में आने या निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के मरकज में एकत्रित होने का संदेह किया जा रहा था। प्रशासन इन लोगों की एक महीने की ट्रेवल हिस्ट्री की जांच करके यह पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि जमात में भाग लेने वाला कोई व्यक्ति इनके संपर्क में तो नहीं आया है।

एसपी कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन ने कहा कि पुलिस ने मंगलवार को 23 व बुधवार को 12 को मुस्लिम समुदाय के लोगों की जानकारी जुटाई है। उन्होंने कहा कि इन सभी की सूचना स्वास्थ्य विभाग को दे दी गई है और स्वास्थ्य विभाग द्वारा 35 में से 8 की जांच के लिए सैंपल टांडा मेडिकल कॉलेज भेजे गए है। एसपी ने कहा कि फिलहाल इनमे से किसी में भी फ्लू जैसे कोई लक्षण नहीं है और जिलावासियों को डरने की जरूरत नहीं है। एसपी ने कहा कि कुछ लोग इन्हे लेकर अफवाहे भी फैला रहे है। एसपी ने अफवाहें न फैलाने की चेतावनी दी है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है