Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

फायरमैन के 35 पदों पर होगी भर्ती, यहां पढ़े पूरी डिटेल

फायरमैन के 35 पदों पर होगी भर्ती, यहां पढ़े पूरी डिटेल

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश अग्निशमन सेवा विभाग ( Himachal Pradesh Fire Service Department) में 35 पद  भरे जाने हैं। फायरमैन (वर्ग-111) अराजपत्रित कर्मचारियों के  पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया बैचवाइज  व अनुबंध आधार पर की जाएगी। यह एक साल का अनुबंध होगालेकिन इसे बढ़ाया जा सकता है। पात्र 27  फरवरी तक मुख्य अग्निशमन अधिकारी हिमाचल प्रदेश के समक्ष आवेदन  कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Bank में नौकरी का सपना होगा पूरा, यहां निकली कई पदों पर भर्ती

फायरमैन( fireman) के इन पदों में सामान्य वर्ग के 18, अनुसूचित जाति वर्ग के आठ, अनुसूचित जनजाति वर्ग के दो और अन्य पिछड़ा वर्ग के सात भरे जाएंगे। फायरमैन पद के आवेदन के लिए अभ्यर्थी का हिमाचल प्रदेश होमगार्ड का सदस्य होना या पूर्व सैनिक होना अनिवार्य है। किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से जमा दो की परीक्षा पास करना और हिमाचल प्रदेश अग्निशमन सेवा विभाग की ओर से संचालित एलिमेंटरी फायर कोर्स उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। पात्र उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया 12 मार्च से शुरू होगी।

अग्निशमन विभाग के अनुसार सामान्य श्रेणी के लिए एलिमेंटरी फायर कोर्स का 65वां या इससे पूर्व के बैच से पास आउट अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। सामान्य श्रेणी के पूर्व सैनिक 94वां, सामान्य श्रेणी स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रित 94वां, सामान्य श्रेणी ईडब्ल्यूएस के 94वां, अनुसूचित जाति से संबंधित अभ्यर्थियों के लिए 65वां या इससे पूर्व का बैच, जबकि अनुसूचित जाति बीपीएल के लिए 94वां, अनुसूचित जाति पूर्व सैनिक 94वां, अनुसूचित जनजाति 94वां, अनुसूचित जनजाति पूर्व सैनिक 94वां व अन्य पिछड़ा वर्ग, इससे संबंधित बीपीएल और पूर्व सैनिकों के लिए 94वां या इससे पूर्व का बैच एलिमेंटरी फायर कोर्स का उत्तीर्ण किया जाना आवश्यक होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है