Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

35 वर्षीय इरफान ने इंटरनैशनल डेब्यू करने के 16 साल बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मैट से लिया संन्यास

35 वर्षीय इरफान ने इंटरनैशनल डेब्यू करने के 16 साल बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मैट से लिया संन्यास

- Advertisement -

नई दिल्ली। अपनी स्विंग गेंदबाजी से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को परेशान करने वाले ऑल-राउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने शनिवार को इंटरनैशनल डेब्यू (international debut) करने के 16 साल बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मैट से संन्यास (retired) ले लिया। 35 वर्षीय इरफान ने कहा, ‘मैं भारतीय क्रिकेट में अपना योगदान देता रहूंगा, लेकिन यह अच्छा होगा कि घरेलू क्रिकेट में कोई मेरी जगह ले।’ बता दें कि पठान किसी टेस्ट मैच के पहले ओवर मे हैट्रिक लेने वाले इकलौते क्रिकेटर हैं।

उन्होंने आगे कहा कि यह मेरे लिए भावुक पल है, लेकिन यह ऐसा पल है जो हर खिलाड़ी की जिंदगी में आता है। छोटी जगह से हूं और मुझे सचिन तेंदुलकर और सौरभ गांगुली जैसे महान खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला, जिसकी हर किसी को तमन्ना होती है। पठान ने उनके इस सफर में साथ देने वाले सभी लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि मैं उन सभी साथियों, कोचों और स्पॉर्ट स्टाफ का शुक्रिया करना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे हमेशा सपॉर्ट किया। मैं उस खेल को ऑफिशली छोड़ रहा हूं, जो मुझे सबसे अधिक प्यारा है। भारतीय ऑल-राउंडर ने आगे कहा जिंदगी का सबसे खास लम्हा जब भारतीय टीम की कैप मिली, मैं क्या कोई भी क्रिकेटर उस लम्हे को नहीं भूल सकता, जब वह अपने देश का प्रतिनिधित्व करता है।

ये रहा पठान का रिकॉर्ड बुक

बता दें कि इरफान पठान ने टीम इंडिया के लिए 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी 20 मुकाबले खेले। उन्होंने 29 टेस्ट मैचों में 100 विकेट लिए और एक पारी में उनका बेस्ट प्रदर्शन 59 रन देकर 7 विकेट रहा वहीं एक टेस्ट में उनका बेस्ट प्रदर्शन 126 रन देकर 12 विकेट रहा। वनडे की बात करें तो उन्होंने 120 वनडे मैचों में 173 विकेट लिए और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 27 रन देकर 5 विकेट रहा। वहीं 24 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने कुल 28 विकेट लिए और उनका बेस्ट प्रदर्शन 16 रन देकर 3 विकेट रहा।

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है