Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

मंडीः पानी का बिल आया 37 हजार, उपभोक्ताओं के उड़े होश

मंडीः पानी का बिल आया 37 हजार, उपभोक्ताओं के उड़े होश

- Advertisement -

मंडी। लगभग 90 करोड़ की लागत से तैयार हुई मंडी शहर की उहल बहाव परियोजना का विधिवत उद्घाटन तो नहीं हुआ है, मगर इसकी सप्लाई से आने वाले पानी के बिलों से लोगों का रंग उड़ाना शुरू हो गया है। मंडी के वरिष्ठतम नागरिकों के एक तीन सदस्यीय परिवार को आईपीएच विभाग ने इस बार 37071 रुपए का बिल थमाया है। मंडी शहर के स्कूल बाजार की इंदिरा हांडा के नाम से यह बिल है, जिसने उसके होश उड़ा रखे हैं।


उन्होंने बताया कि दो महीने में एक बार इस साल जनवरी में उनका पानी का बिल 1185 रुपए का आया था, अप्रैल में 1304 रुपए, मई में 3408, अगस्त में 3098 रुपए आया। मगर अचानक ही अक्टूबर में यह बिल 33686 रुपए दे दिया गया। उन्होंने इसके बारे में विभाग के अधिकारियों से बात की, अपनी शिकायत दर्ज करवाई तो कहा गया कि जांच करेंगे और फिर बिल देंगे, तब अदा करना। मौके पर कर्मचारी भी आए और कह दिया मीटर ठीक चल रहा है। पानी ओवर फ्लो हुआ होगा, यह बिल सही और अब उस बिल को जोड़ कर यह बिल 37071 दे दिया गया।

रोचक तो यह है कि इस बार का बिल 2051 ही जोड़ा गया है। मगर पिछले बिल को ठीक नहीं किया गया। इंदिरा हांडा का कहना है कि उनके परिवार में तीन ही लोग जो 60 व 80 साल से उपर के हैं, ज्यादा पानी प्रयोग नहीं करते हैं। कोई ओवर फ्लो लीकेज भी नहीं है, मगर फिर भी कोई नहीं सुन रहा और बिल पर बिल थमाए जा रहे हैं। आईपीएच मंडी के अधिशाषी अभियंता विवेक हाजरी का कहना है कि उन्होंने कुछ ही दिन पहले कार्यभार संभाला है। वह इस बारे में तहकीकात करेंगे और जो भी हो सकेगा वह करेंगे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है