Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

‘मन की बात’: PM ने सैनिकों-खिलाड़ियों की तारीफ कर पटेल को भी किया याद

‘मन की बात’: PM ने सैनिकों-खिलाड़ियों की तारीफ कर पटेल को भी किया याद

- Advertisement -

नई दिल्ली। आज पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का 37वीं एपिसोड था। पीएम ने इस कार्यक्रम की शुरुआत छठ पर्व की महिमा का बखान से की, इसके बाद खादी के प्रति देशवासियों के लगाव का जिक्र भी किया। उन्होंने जवानों के साथ दिवाली मनाने का मौके का जिक्र किया और कहा कि उनकी गौरव गाथा हमें सुननी चाहिए।

इस दौरान पीएम ने पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन मनाने के साथ, गुरुनानक जयंती मनाने की बात भी कही। उन्होंने यह भी बताया कि सरदार वल्लभ पटेल जन्मदिन हम राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मना रहे हैं। पीएम ने ने खेल के क्षेत्र में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ की। हॉकी और बैडमिंटन खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि इससे देशवासियों को गर्व करने के मौके मिले हैं। मोदी ने फीफा अंडर-17 वर्ल्ड के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए भी संबंधित संस्थाओं को सराहा।
मोदी बोले, भले ही भारत ख़िताब न जीत पाया लेकिन भारत के युवा खिलाड़ियों ने सभी का दिल जीत लिया। मोदी ने कहा कि यह दिखता है कि आज हर आयु वर्ग के लोग खादी और हैंडलूम को पसन्द कर रहे हैं और इससे बुनकर, हथकरघा पर काम करने वाले परिवारों को लाभ हो रहा है। मोदी ने कहा कि वह खादी की वकालत करते रहे हैं और इसका परिणाम हुआ कि इस महीने 17 अक्तूबर को ‘धनतेरस’ के दिन दिल्ली के खादी ग्रामोद्योग भवन स्टोर में लगभग एक करोड़ बीस लाख रुपए की रिकॉर्ड बिक्री हुई है।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है