Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

14 बोरियों में Texus Baccata की 390 किलो टहनियां और पत्ते बरामद

14 बोरियों में Texus Baccata की 390 किलो टहनियां और पत्ते बरामद

- Advertisement -

राजगढ़। पुलिस ने प्रतिबंधित जड़ी बूटी की भारी खेप से लदी एक पिकअप को कब्जे में लिया है। पुलिस ने अज्ञात चालक और एक सवार के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई तेज कर दी है। जानकारी के मुताबिक राजगढ़ पुलिस ने चेकिंग के दौरान Texus baccata जड़ी बूटी से लदी पिकअप बरामद की है। बताया जा रहा है कि जब पुलिस गज्जो के पास चैकिंग कर रही थी तो करीब 100 मीटर पीछे एक Pickup रूकी, जिसमें चालक व सवार व्यक्ति अपनी गाड़ी (HP 63 A 9643) को मौके पर छोड़कर झाड़ियों की तरफ भाग गए।

यह भी पढ़ें: बिलासपुर और Chamba में स्कूटी की डिक्की से चिट्टा, चरस बरामद, तीन धरे

संदेह होने पर पुलिस टीम पिकअप को चेक किया तो पाया कि बोरियां लदी पाई। जांचने पर बोरियों में प्रतिबन्धित Forest Product (ब्रहमी) की सुखी पत्तियां व टहनियां भरी पाई गईं। गाड़ी में से कुल 14 बोरियों में Texus baccata (ब्रहमी) की कुल 390 KG टहनियां व पत्तियां बरामद की गई हैं।

इस पर उपरोक्त पिकअप के चालक व इसमें सवार व्यक्ति के विरुद्ध वन अधिनियम की धारा 41,42 व 379, 34 IPC के तहत पुलिस थाना राजगढ़ में अभियोग पंजीकृत्त करके मामले में आगामी अन्वेषण किया जा रहा है। मामले की पुष्टि एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने की है। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

कालाअंब में पुलिस ने दबोचा सट्टेबाज, नकदी भी पकड़ी

कालाअंब पुलिस ने मोगीनंद में एक सट्टेबाज को काबू किया है। पुलिस ने आरोपी से सट्टे की पर्चियों समेत नकदी भी बरामद की है। जानकारी के अनुसार मोगीनन्द क्षेत्र में सड़क किनारे अमित कुमार पुत्र रामलाल शाह, निवासी गांव पकड़ी बसन्तपुर, जिला सीतामढ़ी (बिहार) सरेआम लोगों को दड़ा सट्टा लगाने के लिए आवाजें लगा रहा था। इसी समय पुलिस ने उसे दबोच लिया। पुलिस ने युवक से दड़ा सट्टे की पर्चियां व 1550 रुपये की नकदी भी बरामद की। लिहाज़ा पुलिस ने जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके उसके खिलाफ आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि एसपी अजय कृष्ण शर्मा ने की है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है