Covid-19 Update

3,07, 628
मामले (हिमाचल)
300, 492
मरीज ठीक हुए
4164
मौत
44,253,464
मामले (भारत)
594,993,209
मामले (दुनिया)

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सड़क हादसे में 4 अमरनाथ तीर्थयात्री हुए घायल

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सड़क हादसे में 4 अमरनाथ तीर्थयात्री हुए घायल

- Advertisement -

जम्मू| जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर शुक्रवार को एक सड़क दुर्घटना में अमरनाथ गुफा मंदिर जाने वाले चार तीर्थयात्री घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अमरनाथ यात्रा के पहलगाम आधार शिविर में यात्रियों को ले जा रहा एक वाहन जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर रामबन जिले के शेरबीबी इलाके के पास चालक के नियंत्रण से बाहर हो गया। सूत्रों ने कहा, “इस दुर्घटना में चार यात्री घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने कहा कि उनकी हालत स्थिर है। घायलों की पहचान छत्तीसगढ़ के विनायक गुप्ता, अनीता और गुड़िया और उत्तर प्रदेश के कुंदन कुमार के रूप में हुई है।

ये भी पढ़ेः पेड़ के नीचे बैठने वाले वैद्य से घुटनों का इलाज करवा रहे हैं धोनी

उधर 6440 तीर्थयात्रियों का एक और जत्था शुक्रवार को जम्मू शहर के भगवती नगर आधार शिविर से अमरनाथ यात्रा के लिए रवाना हुआ। अधिकारियों ने कहा, “भगवती नगर आधार शिविर से आज सुबह 3.50 बजे और 4.10 बजे दो वाहनों से यात्रियों को रवाना किया गया।”शुक्रवार के तीर्थयात्रियों में पुरुष, महिलाएं, बच्चे, साधु और साध्वी शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा, “कुल 264 वाहन यात्रियों को ले जा रहे हैं, 111 वाहन बालटाल की ओर और 153 पहलगाम की ओर जा रहे हैं। इस साल की अमरनाथ यात्रा गुरुवार से शुरू हुई है और 11 अगस्त को रक्षा बंधन पर्व पर श्रावण पूर्णिमा पर समाप्त होगी।बालटाल मार्ग का उपयोग करने वालों को समुद्र तल से 3,888 मीटर ऊपर स्थित गुफा मंदिर तक पहुंचने के लिए 24 किमी का ट्रेक करना पड़ता है।पहलगाम मार्ग की परंपराओं का उपयोग करने वालों को चार दिनों में 48 किमी की दूरी तय करनी होती है। दोनों मार्गो पर यात्रियों के लिए हेलीकॉप्टर सेवाएं भी उपलब्ध हैं।

-आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है