Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

एचपीयूः 20 करोड़ से बनेंगे 4 हॉस्टल, जिम सहित होगी मिनी कम्प्यूटर लैब

एचपीयूः 20 करोड़ से बनेंगे 4 हॉस्टल, जिम सहित होगी मिनी कम्प्यूटर लैब

- Advertisement -

शिमला। एचपीयू के कुलपति आचार्य सिकंदर कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में चार नए हॉस्टल 20 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित किए जाएंगे। प्रत्येक हॉस्टल में जिम व मिनी कम्प्यूटर लैब बनाई जाएगी, जिसके लिए राज्य सरकार (State Government) के खेल विभाग तथा केंद्रीय सरकार (Sports Department and Central Government) से वित्तीय सहायता प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि छात्रावास के समीप पॉटरहिल में खाली पड़ी जमीन पर विश्वविद्यालय इंडोर स्टेडियम (Indoor Stadium) का निर्माण करेगा, जिसके लिए राज्य सरकार से भूमि उपलब्ध करवाने का विषय उठाया जाएगा। यह बात आचार्य सिकंदर कुमार ने विश्वविद्यालय में खेलकूद परिषद की 48वीं वार्षिक बैठक के समापन अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्यों और शारीरिक शिक्षकों को संबोधित करते हुए कही।

यह भी पढ़ें: श्रम कानूनों से छेड़छाड़ पर फूटा गुस्सा, सड़क पर उतरे मजदूर संगठन

एचपीयू के कुलपति आचार्य सिकंदर कुमार ने कहा है कि विश्वविद्यालय के खेल व अन्य पाठ्येतर गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 15 लाख रुपए की वृद्धि की गई है। कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर तथा इससे सम्बद्ध निजी व सरकारी कॉलेजों में खेलकूद-गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए वर्तमान 40 लाख में 15 लाख की वृद्धि कर इसे 55 लाख किया गया है। उन्होंने दोहराया कि महाविद्यालयों को खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने में पेश आ रही दिक्कतों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा तथा महाविद्यालय (University) के प्राचार्यों को इन समस्यों के हल के लिए पूर्ण सहयोग दिया जाएगा।



खेलों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कॉलेजों की दी ट्रॉफी

कुलपति ने इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों से आग्रह किया कि वे सभी छात्र-छात्राओं को खेलों में रूचि लेने के साथ-साथ प्रोफेशन के रूप में अपनाने के लिए प्रेरित करें, ताकि हमारा युवा नशे जैसी लत से दूर रहकर अपनी ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग कर सके। कुलपति ने श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए पुरुष वर्ग में राजकीय महाविद्यालय ऊना, महिला वर्ग में एमएलएसएम सुंदरनगर, जवाहरलाल नेहरू कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट को युवा उत्सव में ओवर ऑल चैंपियन ट्रॉफियां प्रदान कीं। इसके अतिरिक्त कुलपति ने पुरुष वर्ग में राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर को खो-खो, ऊना को जूडो और महिला वर्ग में वेटलिफ्टिंग में राजकीय महाविद्यालय ढलियारा को ट्राफियां प्रदान की। अगले वर्ष के लिए खेल कैलेंडर व नई कार्यकारिणी कल जारी की जाएगी।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है