Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

चेक बाउंस मामले के दोषी को 4 माह की कैद, 1 लाख 50 हजार हर्जाना

चेक बाउंस मामले के दोषी को 4 माह की कैद, 1 लाख 50 हजार हर्जाना

- Advertisement -

सुंदरनगर। न्यायालय में विचाराधीन चेक बांउस के एक मामले में कारावास के साथ-साथ हर्जाना भी देने का फैसला सुनाया गया है। न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी कोर्ट नंबर-2 सुंदरनगर अनीश कुमार की अदालत ने चेक बाउंस मामला सिद्ध होने पर दोषी को 4 माह का कारावास व शिकायतकर्ता को 1 लाख 50 हजार रुपए हर्जाना देने का फैसला सुनाया।


यह भी पढ़ें: 23 लाख की इलेक्ट्रिक कार में सफर करेंगे जयराम, एचआरटीसी ने दी गिफ्ट

शिकायतकर्ता हिमाचल प्रदेश राज्य को-ऑपरेटिव बैंक (Co-operative Bank) ब्रांच ऑफिस धनोटू तहसील सुंदरनगर, जिला मंडी ने ब्रांच मैनेजर गोविंद राम के माध्यम से अधिवक्ता चुनी लाल अवस्थी द्वारा दोषी परमा राम पुत्र सरदारू, निवासी साई, डाकघर जुगाहण, तहसील सुंदरनगर जिला मंडी के खिलाफ चेक बाउंस होने पर अदालत में एनआई एक्ट,1881 की धारा 138 में मुकद्दमा दर्ज करवाया था। जानकारी देते हुए शिकायतकर्ता के अधिवक्ता चुनी लाल अवस्थी ने कहा कि दोषी परमा राम ने उपरोक्त बैंक (Bank) से लोन लिया था।

उन्होंने कहा कि दोषी ने इस लोन के भुगतान के लिए बैंक (Bank) को 1 लाख 50 हजार रुपए का एक चेक दिया था। उन्होंने कहा कि चेक देते समय शिकायतकर्ता को भरोसा दिलाया था कि इसे बैंक में पेश करने पर कैश हो जाएगा। अधिवक्ता सीएल अवस्थी ने कहा कि दोषी परमा राम द्वारा उपरोक्त लोन राशि को बैंक (Bank) को चुकता नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि दोषी के खाते में पैसे न होने की वजह से चेक बाउंस हो गया था और दोषी लोन राशि लौटने में असफल रहा। उन्होंने कहा कि मामले में अदालत ने फैसला सुनाते हुए आरोपी को 4 माह का साधारण कारावास व 1 लाख 50 हजार रुपए हर्जाना और हर्जाना न देने की सूरत में अतिरिक्त एक माह के कारावास की सजा सुनाई है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है