×

Himachal ; 24 घंटे में कर्फ्यू उल्लंघन के 40 मामले दर्ज, 17 गिरफ्तार

Himachal ; 24 घंटे में कर्फ्यू उल्लंघन के 40 मामले दर्ज, 17 गिरफ्तार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में पिछले 24 घंटे में (आज दोपहर 12 बजे तक) कर्फ्यू के उल्लंघन (Curfew violation) पर 40 मामले दर्जकर 17 लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। 4 व्यक्तियों के खिलाफ दंड प्रक्रिया संहिता की निवारक धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की गई है। पुलिस ने इस अवधि में 41 वाहनों को जब्त किया है तथा आरोपियों से 52 हजार रुपए का जुर्माना प्राप्त किया है। अभी तक प्रदेश में पुलिस ने कर्फ्यू के उल्लंघन के लिए 433 व्यक्तियों के खिलाफ 494 मामले पंजीकृत किए हैं। 61 व्यक्तियों के खिलाफ दंड प्रक्रिया संहिता की निवारक धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की गई है। 334 वाहनों को जब्त किया गया है व 324900 रुपए का जुर्माना प्राप्त किया है।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

एसपी कानून एवं व्यवस्था हिमाचल डॉ. खुशहाल शर्मा ने बताया कि प्रदेश पुलिस द्वारा कर्फ्यू एवं लॉकडाउन के आदेशों का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है तथा उल्लंघनकर्ताओं के विरुद्ध व कानून के अनुसार कार्रवाई की जा रही है। पिछले 24 घंटों में 7 अप्रैल दोपहर 12 बजे तक कर्फ्यू के उल्लंघन के 40 मामले दर्ज किए गए हैं व 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
तब्लीगी जमात व अन्य मुस्लिम समुदाय के ऐसे 333 लोगों की पहचान की गई है जिन्होंने पिछले दिनों में दिल्ली तथा प्रदेश से बाहर अन्य प्रदेशों में यात्रा की थी। इसके अतिरिक्त पुलिस द्वारा 88 ऐसे लोगों की भी पहचान की गई है जो तब्लीगी जमात के इन लोगों के प्राथमिक संपर्क में आए थे, जिसमें इनके परिवार के सदस्य भी शामिल हैं।

इन 333 में से 172 लोगों ने मार्च माह में अलग-अलग समय व अलग-अलग अवधि के लिए मरकज में भाग लिया था। तब्लीगी जमात के 97 व्यक्तियों के खिलाफ विभिन्न जिलों में 20 मामले दर्ज हुए हैं। एक-एक मामला कांगड़ा और चंबा, दो-दो पुलिस जिला बद्दी, बिलासपुर, सिरमौर, तीन मामले शिमला, चार मामले मंडी और पांच मामले ऊना जिला में दर्ज किए गए हैं। प्रदेश की समस्त जनता से पुलिस विभाग द्वारा अपील की जाती है कि वे कर्फ्यू के नियमों का पालन करें व घर के अंदर ही रहें। कर्फ्यू में ढील के दौरान जहां तक हो सके कम से कम संख्या में घर से बाहर निकल, जिससे कोविड 19 जैसी महामारी को फैलने से रोका जा सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है