Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

मध्य प्रदेश के भोपाल में एकसाथ जलाए 41 शव, सभी थे कोरोना संक्रमित

मध्य प्रदेश के भोपाल में एकसाथ जलाए 41 शव, सभी थे कोरोना संक्रमित

- Advertisement -

भोपाल। देश में कोरोना संक्रमितों (Corona Infected Cases) का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। कोरोना से हो रही मृत्यु में भी इजाफा हो रहा है। एक बार फिर से कुछ वैसी ही तस्वीरें सामने आ रही हैं जैसी तस्वीरें एक साल पहले लोगों ने देखी थी। इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि कोरोना के कारण मौतों (Corona Death) से कई जगहों पर शवों का अंतिम संस्कार (Funeral) करने में भी दिक्कतें आना शुरू हो गई हैं। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक ही दिन में 41 कोरोना पॉजिटिव लोगों का अंतिम संस्कार किया गया। भोपाल में पहली बार 41 कोरोना संक्रमितों (Corona Infected) के शवों का एक साथ अंतिम संस्कार हुआ है।

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना वैक्सीन की कमी! महाराष्ट्र-ओडिशा-दिल्ली ने किया कमी का दावा

यह अंतिम संस्कार गुरुवार को भदभदा विश्राम घाट (Bhadbhada Vishram Ghat) पर किया गया है। आपको यह भी बता दें कि इसमें 31 शवों का अंतिम संस्कार कोरोना के प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार (Funeral) किया गया। भोपाल में कोरोना संक्रमण के कारण इतने हालात खराब हो रहे हैं कि भदभदा (Bhadbhada) विश्राम घाट पर कोरोना संक्रमितों के लिए तैयार की गई जगह ही कम पड़ गई। दरअसल, भदभदा विश्राम घाट (Vishram Ghat) में कोरोना संक्रमित के शवों के अंतिम संस्कार के 12 पिलर तैयार किए गए थे, लेकिन ज्यादा शवों के कारण फिर नई जगह तैयार की गई।


यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर – हिमाचल के पड़ोसी राज्य पंजाब में 30 अप्रैल तक लगा नाइट कर्फ्यू

यही नहीं, 36 शवों की अंतिम किरया करने बाद भी आठ परिवार शव (Deadbody) लाने के लिए यहां फोन कर रहे थे, लेकिन रात ज्यादा हो जाने की वजह से उन्हें मना कर दिया गया। आपको बता दें कि इंदौर (Indore) में छह अप्रैल को 25 कोरोना मरीजों का एक साथ अंतिम संस्कार (Funeral) किया गया था। उधर, देश में कोरोना के आंकड़े की बात करें तो तीसरे दिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के एक लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में 1.31 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है