Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Bilaspur: नाबालिग से छेड़छाड़ के दोषी को 45 दिन की कैद, जुर्माना भी लगाया

Bilaspur: नाबालिग से छेड़छाड़ के दोषी को 45 दिन की कैद, जुर्माना भी लगाया

- Advertisement -

बिलासपुर। नाबालिक लड़की से छेड़छाड़ के दोषी को कोर्ट ने 45 दिन कठोर कैद की सजा सुनाई है। साथ ही एक हजार जुर्माना भी लगाया है। विशेष सत्र न्यायधीश बिलासपुर (Bilaspur) राकेश चौधरी ने दोषी नीम चंद को पोस्को एक्ट की धारा 12 व धारा 509 आईपीसी के अंतर्गत दोषी करार देते हुए सजा सुनाई। जिला न्यायवादी एवं विशेष लोक अभियोजक विनोद भारद्वाज ने बताया कि 17 मार्च, 2018 को पीड़िता व उसी दादी की शिकायत पर दोषी नीम चंद पुत्र नुराता राम निवासी गांव काथला डाकघर जयनगर, तहसील अर्की, जिला सोलन के खिलाफ थाना में एफआईआर दर्ज हुई थी।

यह भी पढ़ें: ऊनाः दम तोड़ चुके नवजात को रेफर करने वाले Private Hospital की बढ़ी मुश्किलें


17 मार्च, 2018 को जब पीड़िता करीब अढ़ाई बजे अपने पशुओं को चराने गई थी। साथ ही वह अपना पढ़ने का काम कर रही थी। तभी दोषी नीम चंद वहां आया तथा उसे शरारत करने की नीयत से उस पर छोटे-छोटे पत्थर फेंकने लगा। जिस पर पीड़िता ने उसे पत्थर मारने के विषय में पूछा तो नीम चंद ने बोला कि वह उससे फ्रेंडशिप करना चाहता है। वह उसका मोबाइल नंबर मांगने लगा। नाबालिग लड़की ने मोबाइल नंबर देने से मना किया। दोषी उसके पास आ गया। यह देखकर लड़की भागने लगी तो दोषी ने उसका पीछा किया और उसे बाजू से पकड़ लिया। जैसे तैसे बाजू छुड़वाकर वहां से भागी और सारी आपबीती दादी को सुनाई। फिर चौकी नम्होल में शिकायत की गई। पीड़िता नाबालिग थी इसपर पोस्को एक्ट लगाया गया। इस केस में जिला न्यायवादी ने अपने पक्ष में 12 गवाह व बचाव पक्ष ने 2 गवाह पेश किए।

सरकारी पक्ष की गवाही को सही ठहराते हुए व दलीलों को स्वीकार करते हुए व बचाव पक्ष की गवाही व दलीलों को नकारते हुए दोषी नीम चंद को धारा 12 ऑफ पोस्को एक्ट/354-डी में दोषी करार देते हुए 45 दिन का कठोर कारावास व 500 रुपए जुर्माना व जुर्माना ना देने की सूरत में 15 दिन का साधारण कारावास व धारा 509 आईपीसी में 1 महीने का कारावास व 500 रुपए जुर्माना तथा जुर्माना ना देने की सूरत में 7 दिन का साधारण कारावास की सजा सुनाई। इस मुकदमें की तफ्तीश सेवानिवृत्त प्रभारी चौकी नम्होल सोहण सिंह ने की थी। सारी सजाएं समानान्तर चलेंगी। जितनी अवधि तक दोषी न्यायिक हिरासत में रहा था, उस अवधि को सजा की अवधि से घटाया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है