Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,045,587
मामले (भारत)
112,852,706
मामले (दुनिया)

अधिसूचनाः प्रदेश के 47 School अपग्रेड, 215 पद भरने को भी मंजूरी

अधिसूचनाः प्रदेश के 47 School अपग्रेड, 215 पद भरने को भी मंजूरी

- Advertisement -

Schools Upgraded : शिमला।  सरकार ने आज कई स्कूलों को स्तरोन्नत किया है। सरकार ने आज 7 प्राथमिक स्कूलों को मिडल स्कूल बनाया है। 23 मिडल स्कूलों को अपग्रेड कर हाई स्कूल बनाया गया है, जबकि 17 हाई स्कूलों को स्तरोन्नत कर सीनियर सेकेंडरी स्कूल बनाया गया है। इन स्कूलों में नए स्टाफ के पद सृजित करने और इन पदों को भरने को लेकर भी आदेश किए गए हैं। इस संबंध में सरकार ने आज अधिसूचना जारी कर दी।

Schools Upgraded : सरकार ने ये स्कूल किए स्तरोन्नत
मिडल स्कूल के रूप में अपग्रेड होने वाले स्कूलों में मंडी जिले के बाहरी व कांधी, चंबा का खुइन व रंग (खराना), कांगड़ा का बसीन, शिमला का कंडा और सोलन का शेरपुर स्कूल शामिल है। हाई स्कूल के रूप में अपग्रेड होने वाले स्कूलों में बिलासपुर जिले का सालनू, चंबा जिले का दलहोग, छरी, पुखरी, बढेहला, सिरमौर जिले का डिगवा, टोकियां, धकवाला खेरवाला, मंडी जिले के लंब सफर, मंजगांव, कोठी, मांदल, शिमला जिले का बशला, बधलावग, बनूटी, जनूटी, जराई, खड़ा पत्थर, देवरीघाट, जाब्बल, सोलन जिले का भोज आंजी, कांगड़ा जिले के अंब पठियार और रोहाड़ा शामिल हैं। इसी प्रकार सीनियर सेकेंडरी स्कूल के रूप मे स्तरोन्नत होने वाले स्कूलों में चंबा जिले का घटासनी, गुनियाला, बगेरीगढ़, कुठेर, कुल्लू जिले का थेला, न्यूल, मंडी जिले का बरटो, सेरला-खबू, खखरीयाना, खारसी, किन्नौर जिले का छितकुल, शिमला जिले का बोसारी, कथोग, सिरमौर जिले का जामू कोटी, मानल दोची और ऊना जिले का छाबाग व सलोह बैरी शामिल है।

सरकार ने स्तरोन्नत किए गए इन स्कूलों के लिए पद भी सृजित किए हैं। इसके साथ-साथ इन पदों को भरा भी गया है। मिडल स्कूलों के लिए कुल 21, हाई स्कूलों के लिए 92 और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के लिए 102 पद सृजित करने के साथ-साथ भरे भी गए हैं।

यह भी पढ़ें :

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है