Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,095,852
मामले (भारत)
114,171,879
मामले (दुनिया)

मंडी के 5 खिलाड़ियों ने कराटे में जीते स्वर्ण पदक

मंडी के 5 खिलाड़ियों ने कराटे में जीते स्वर्ण पदक

- Advertisement -

वीकुमार/मंडी। योसीगूजू रियो कराटे डू हिमाचल की ओर से तीसरी राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान विभिन्न वर्गों में मंडी के 5 खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक हासिल किए हैं। इंडस स्कूल में आयोजित इस प्रतियोगिता में चार राज्यों के 100 खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में काता और कुमीते दो प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया। जिसमें पंजाब, राज्यस्थान, उत्तराखंड व हिमाचल के खिलाड़ियों ने खूब दमखम दिखाया। इस प्रतियोगिता में मंडी के अंकुश, सिमांत, निशांत, सारांश व अक्षय ने स्वर्ण पदक हासिल किया जबकि सोनाक्षी, समर्थ, शबनम, अंकित और करूणेश ने रजत पदक अपने नाम किया। इसके साथ ही बेस्ट कराटे का अवार्ड अक्षय और सोनाक्षी ने अपने नाम किया।
इस प्रतियोगिता के बाद चयनित खिलाड़ी मलेशिया में होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे और अपने प्रदेश व देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन मंडी के अध्यक्ष अजय राणा ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी और कहा कि कराटे स्वस्थ रहने के साथ-साथ आत्मरक्षा के लिए बहुत आवश्यक है। वहीं प्रतियोगिता में भाग लेने वाली लड़कियों का मानना है कि आज के समय में आत्मरक्षा के गुर सीखना लड़कियों के लिए आवश्यक हो गया है।
आए दिन लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं सामने आती हैं लेकिन जब लड़कियां कराटे या मार्शल आर्ट जानती हों तो इसी घटनाओं से बचा जा सकता है और मनचलों को सबक सिखाया जा सकता है। प्रतियोगिता में भाग ले रही लड़कियों के अनुसार सभी लड़कियों को आज के समय में आत्मरक्षा के गुर सीखने चाहिए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है