Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

Mandi के 5 विक्रेता नहीं बेच पाएंगे Kerosene Oil

Mandi के 5 विक्रेता नहीं बेच पाएंगे Kerosene Oil

- Advertisement -

मंडी। जिला के 5 मिट्टी तेल परचून विक्रेता अब तेल नहीं बेच पाएंगे। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग द्वारा उन्हें तेल बेचने के लिए दिए गए प्राधिकार पत्रों को रद कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार विकास खंड बल्ह से मिट्टी तेल वितरण में गड़बड़ी की शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसकी जांच का जिम्मा खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी मंडी पूर्ण चंद  को सौंपा गया था। इसकी जांच रिपोर्ट उन्होंने 19 जनवरी को सौंपी।

रिपोर्ट के माध्यम से उन्होंने बताया कि विकास खंड बल्ह के 5 परचून विक्रेता नरेंद्र कुमार डडौर,  रजनी देवी डडौर, प्रकाश चन्द सियांह,  संदीप कुमार नलसर तथा  कर्म सिंह बग्गी न तो जांच में शामिल हुए और न ही उन्होंने मिट्टी तेल संबंधी खरीद एवं बिक्री का रिकॉर्ड प्रस्तुत किया, जिस कारण जांच रिपोर्ट के आधार पर इन मिट्टी तेल परचून विक्रेताओं को जारी प्राधिकरण पत्र को आगामी जांच पूर्ण होने तक निलंबित कर दिया गया है और उनकी मिट्टी तेल की आबंटन तुरन्त प्रभाव से बंद कर दिया गया है तथा उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि वे रिकॉर्ड सहित जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर रिकॉर्ड चैक करवाएं। 

अन्य विक्रेताओं को भी दी चेतावनी

जिला नियंत्रक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंडी मिलाप शांडिल ने जिला के सभी मिट्टी परचून विक्रेताओं को निर्देश दिए कि वे मिट्टी तेल प्राप्ति एवं बिक्री का सही रिकॉर्ड रखना सुनिश्चित करें अन्यथा अनियमितताएं या वितरण में हेराफेरी पाए जाने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मिट्टी तेल सहित अन्य सभी विनिर्दिष्ट वस्तुएं उपभोक्ताओं के लिए होती हैं तथा डिपो धारकों का कर्तव्य बनता है कि वह सुनिश्चित तरीके से विनिर्दिष्ट वस्तुओं का वितरण उपभोक्ताओं को करें। उन्होंने सभी निरीक्षकों को भी निर्देश दिए कि वे उनके क्षेत्र में कार्यरत सभी मिट्टी तेल परचून विक्रेताओं को निरीक्षण करें, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी मिट्टी तेल विक्रेता सही तरीके से रिकॉर्ड बना रहे हैं या नहीं।

Record सील मामलाः 3 दिन में अपना पक्ष रखे Panchayat Secretary

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है