Covid-19 Update

1,51,597
मामले (हिमाचल)
1,11,621
मरीज ठीक हुए
2156
मौत
24,046,809
मामले (भारत)
161,846,155
मामले (दुनिया)
×

800 लोगों से ठगी, Lottery के नाम पर ठगे 50 लाख!

800 लोगों से ठगी, Lottery के नाम पर ठगे 50 लाख!

- Advertisement -

बिलासपुर। 800 लोगों से एक कंपनी पर 50 लाख रुपये की ठगी करने का आरोप लगाया है। इन 800 लोगों ने आज एसपी बिलासपुर को एक लिखित शिकायत सौंपी है और मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि भारत सरकार के लॉटरी एक्ट-1998 तथा हिमाचल सरकार द्वारा लागू इस एक्ट के अनुसार लॉटरी एक अपराध है, जिसमें किसी भी व्यक्ति द्वारा या उसके किसी एजेंट या प्रतिनिधि द्वारा इस कानून की अवहेलना करने पर उसे संबंधित एक्ट की धाराओं 7, 8 और 9 के अधीन दंडित करने का प्रावधान है। प्रभावित व्यक्तियों मनोज कुमार, विपिन कुमार, कश्मीरी देवी, मनोज, राजेश कुमार, मदन लाल, संजीव कुमार और अजय कुमार ने एक निजी कंपनी पर आरोप लगाया है कि इस कंपनी ने लॉटरी स्कीम चलाकर क्षेत्र के लोगों को ठगा है, जिसके विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज करके आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाए।


  • निजी कंपनी के सताए लोगों ने एसपी को शिकायत सौंप मांगी कार्रवाई
  • ​आरोपियों पर मामला दर्जकर उन्हें तुरंत गिरफ्तार करने की मांग

इन सभी प्रभावितों के साथ अधिवक्ता प्रवेश चंदेल और अधिवक्ता सुमन ठाकुर के नेतृत्व में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि इस कंपनी की डायरेक्टर ने बरमाणा-लघट  में कार्यालय खोल रखा है तथा लोगों को इस लॉटरी स्कीम से जोड़ कर विभिन्न प्रलोभनों के अधीन प्रति माह प्रत्येक व्यक्ति से 500 रुपए प्रति कूपन बेचकर लाखों रुपए इकट्ठे किए हैं। लेकिन लोगों को न तो कोई इनाम आदि ही दिए गए और न ही उन्हें उनका पैसा लौटाया गया।


उन्होंने कहा कि इस कंपनी ने गांवों के भोले-भाले लोगों को विभिन्न झांसों और प्रलोभनों में फंसाकर इस आर्थिक अपराध को अंजाम दिया है। इसलिए कंपनी द्वारा किया गया यह कृत्य भारतीय दंड संहिता की धारा 409, 415 और 420 के अधीन बनता है, जिस पर जिला पुलिस को तुरंत कार्रवाई करते हुए संबंधित कंपनी के मालिकों पर तुरंत प्राथमिकी दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए, ताकि जिला में उनके द्वारा साधारण ग्रामीणों को लूटने पर अंकुश लग सके। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है