Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

कुल्लू: लाहुल स्पीति के 500 वोटर कल रोहतांग टनल से जाएंगे लाहुल 

कुल्लू: लाहुल स्पीति के 500 वोटर कल रोहतांग टनल से जाएंगे लाहुल 

- Advertisement -

कुल्लू। लाहुल स्पीति (Lahul spiti) के कुल्लू जिला में फंसे करीब 5 सौ वोटर कल रोहतांग टनल (Rohtang Tunnel) से अपने-अपने पोलिंग बूथों पर पहुंचाए जाएंगे। ताकि 19 मई को यह सभी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। इसके लिए राज्य चुनाव आयोग (State election commission) ने प्रशासन को रोहतांग टनल से इन लोगों को लाहुल स्पीति भेजने की व्यवस्था करने को कहा है। इसके लिए डीसी कुल्लू परिसर में हेलीकॉप्टर उड़ान कार्यालय में सभी वोटरों की रजिस्ट्रेशन (Registration) की गई है। शनिवार को यह सभी 500 वोटर सुबह 7 बजे आखाड़ा बाजार में स्थित केलांग बस स्टैंड से 8 बसों के द्वारा रोहतांग साउथ पोर्टल धुंधी पहुंचाए जाएंगे और उसके बाद बीआरओ (BRO) के वाहनों से इन्हें नार्थ पोर्टल पहुंचाया जाएगा। जहां से परिवहन निगम की बसों द्वारा यह सभी वोटर अपने अपने पोलिंग बूथों पर पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें: कुल्लूः गुलाबा के पास भूस्खलन, मढ़ी के लिए निकले सैकड़ों पर्यटक फंसे


यह भी पढ़ें: राहुल बोले-मैं वीरभद्र सिंह का शुक्रगुजार, मंच पर डाली झप्पी

जिला परिषद सदस्य केलांग लाहुल स्पीति सुर्दशन जास्पा ने बताया कि राज्य चुनाव आयोग व जिला प्रशासन कुल्लू के द्वारा कुल्लू में फंसे लाहुल स्पीति के 500 वोटरों (Voters) को रोहतांग टनल से भेजने के लिए लोगों की रजिस्ट्रेशन की गई है। उन्होंने बताया कि लाहुल स्पीति  में कई पोलिंग स्टेशन पर बर्फबारी (Snowfall) के कारण लोगों को पहुंचाना किसी चुनौती से कम नहीं है।  मयाड़ घाटी में कई पोलिंग स्टेशनों पर पोलिंग पार्टी को पहुंचने के लिए भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें: पत्नी गई थी मायके, पति ने निगल लिया जहर, हायर सेंटर रेफर

वहीं, उड़ान प्रभारी कुल्लू अशोक कुमार ने बताया कि कल सुबह 7 बजे 8 परिवहन निगम की बसों में करीब 500 लोग मतदान के लिए लाहुल स्पीति रोहतांग टनल से रवाना होंगे और धुंधी से 9 बजे सुबह सभी लोग अपने घर जाएंगे और अपने पोलिंग स्टेशन (Polint Station) पर मतदान करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी लोग समय पर आखाड़ा बाजार पहुंचे और परिवहन निगम की बसों से धुंधी और बीआरओ के वाहनों से नार्थ पोर्टल और नार्थ पोर्टल से सभी यात्री अपने गंतव्य तक पहुंचेंगे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है