×

भारत में तेजी से बढ़ रहा Coronavirus : 24 घंटे में 508 नए मामले आए सामने

भारत में तेजी से बढ़ रहा Coronavirus : 24 घंटे में 508 नए मामले आए सामने

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 508 नए मामले सामने आए हैं जबकि 13 लोगों की मौत हुई है। भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 5,194 हो गई है। वहीं, देश में संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा अब 149 पर पहुंच गया है। देश के 31 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से सामने आए मामलों में 4,643 सक्रिय हैं जबकि 402 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि,  मरने वालों का आंकड़ा 124 हो गया है। देश भर में जारी लॉक डाउन के बाद भी हालात सुधरते नहीं दिख रहे हैं, खबर है कि राज्यों और विशेषज्ञों ने केंद्र से लॉकडाउन बढ़ाने की अपील की है।


स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के अनुसार, पिछले 24 घंटों में मध्यप्रदेश में चार, महाराष्ट्र और राजस्थान में तीन-तीन एवं गुजरात, ओडिशा और पंजाब में एक-एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हुई है। कोरोनावायरस से अब तक सबसे ज्यादा 48 मौत महाराष्ट्र में हुई है। इसके बाद गुजरात और मध्य प्रदेश में 13-13, तेलंगाना, पंजाब और दिल्ली में सात-सात और तमिलनाडु में पांच मौतें हुई हैं। इसके अलावा कर्नाटक में चार मौत हुई हैं, जबकि पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश और राजस्थान में तीन-तीन लोगों की मौत हुई है। वहीं जम्मू-कश्मीर और केरल में दो-दो मौतें हुई हैं। बिहार, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

भारत में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 868 मामले महाराष्ट्र से देखने को मिले हैं। इसके बाद तमिलनाडु में 621 और दिल्ली में 576 मामले हैं। तेलंगाना में संक्रमित लोगों की संख्या 364, केरल में 327, उत्तर प्रदेश में 305 और राजस्थान में 288 हैं। आंध्र प्रदेश में कुल 266 लोग संक्रमित हैं। मध्यप्रदेश में संक्रमण के मामले बढ़ कर 229, कर्नाटक में 175 और गुजरात में 165 हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर से 109, पश्चिम बंगाल में 91, हरियाणा में 90 और पंजाब में 91 मामले सामने आए हैं। बिहार में 32 जबकि उत्तराखंड में 31 और असम में 26 मामले हैं। ओडिशा में 42, चंडीगढ़ में 18, लद्दाख में 14 और हिमाचल प्रदेश में अब तक 13 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है