×

एचआरटीसी में भरे जाएंगे ड्राइवर के 519 पद, रिटन टेस्ट से होगी कंडक्टरों की भर्ती

एचआरटीसी में भरे जाएंगे ड्राइवर के 519 पद, रिटन टेस्ट से होगी कंडक्टरों की भर्ती

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में ओवरलोडिंग (Overloading) रोकने के लिए जेएनएनयूआरएम की बसें (JNNURM Bus) को सड़कों पर दौड़ेंगी। इसके लिए निगम 519 ड्राइवर (Driver) के पद भरेंगे। बता दें कि बंजार और झांझीडी बस हादसों के बाद कोर्ट ने जेएनएनयूआरएम की खड़ी बसों को जल्द चलाने के आदेश दिए हैं।


यह भी पढ़ें: दिल्ली उपचार करवाने आने वाले हिमाचलियों के ठहरने की टेंशन खत्म

हालांकि कोर्ट के आदेशों के बाद परिवहन निगम ने कुछ बसें चला दी हैं, लेकिन अभी भी काफी बसें खड़ी हैं, जिनको चलाने के लिए चालकों की कमी आड़े आ रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम में 519 चालकों के पद भरे जाएंगे।

इसी तरह 500 परिचालकों की भर्ती भी हिमाचल विवि के रिटन टेस्ट के जरिए पारदर्शिता से की जाएगी। यह जानकारी परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर (Transport Minister Govind Thakur) ने शुक्रवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम अड्डा मैनेजमेंट बीओडी की बैठक में दी। इस दौरान उन्होंने बस अड्डा मैनजमेंट के कार्यो की समीक्षा की।

परिवहन मंत्री ने कहा कि 25 फीसदी से ज़्यादा ओवरलोडिंग पर रोक लगा दी गई है, जिसकी अधिसूचना जल्द ही जारी कर दी जाएगी। ओवरलोडिंग न हो इसके लिए बसों की अतिरिक्त व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि बंजार बस हादसे (Bahjar Bus Accident) की जांच रिपोर्ट आ गई है।

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, जिस जगह बस गिरी वहां पर पैरापिट नहीं था जबकि आसपास पैराफिट थे। ऐसे में पीडब्ल्यूडी (PWD) से भी जवाब तलब किया गया। उन्होंने बताया कि झांझीडी बस हादसे की मैजिस्ट्रेट जांच जारी है। रिपोर्ट आने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

आधुनिक तकनीक से बनेंगे नए बस अड्डे

परिवहन मंत्री ने कहा कि नए बस अड्डों (New Bus Stand) का आधुनिक तकनीक से निर्माण किया जाएगा। शौचालय की व्यवस्था व साफ सफाई का ध्यान रखा जाएगा। साफ सफाई का काम निजी हाथों में दिया जाएगा, जिस पर 8 करोड़ का निर्धारण किया है। चार बस अड्डों शिमला, पालमपुर, हमीरपुर व मनाली में महिलाओं के लिए सेनेटरी नैपकिन मशीन स्थापित की हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है