Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,594,803
मामले (भारत)
231,514,397
मामले (दुनिया)

Corona in India : 24 घंटे में सामने आए 5242 नए मामले, कुल केस 96 हजार के पार

Corona in India : 24 घंटे में सामने आए 5242 नए मामले, कुल केस 96 हजार के पार

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में लॉकडाउन-4 शुरू हो गया है लेकिन कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona infected patients) की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 5242 नए मामले सामने आए हैं और 157 लोगों की मौत हुई है। यह अब तक एक दिन में संक्रमितों की सबसे ज्यादा संख्या है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 96,169 हो गई है, जिनमें 56,316 सक्रिय हैं, 36,824 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 3,029 लोगों की मौत (Death) हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Mumbai और Goa से ऊना पहुंची ट्रेनें, 1300 हिमाचलियों की हुई घर वापसी, खिले चेहरे

 

गोवा में सात और मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना के 95 नए मामले

मुंबई-गोवा ट्रेन में रविवार को यात्रा करने वाले तीन और यात्री गोवा में कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए गए हैं। इसके साथ ही इस ट्रेन में यात्रा करने वाले कुल सात लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। चार लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी पहले आई थी। ट्रू नेट मशीन से परीक्षण के दौरान ये सातों पॉजिटिव पाए गए हैं। अब गोवा में कुल संक्रमितों की संख्या 29 हो गई है। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी दी है कि जिले में कोरोना संक्रमण के 95 नए मामले सामने आए हैं। इंदौर में सक्रिय मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2565 हो गई है।

 

दिल्ली-गाजीपुर सीमा पर जुटी प्रवासी श्रमिकों की भीड़

दिल्ली-गाजीपुर (UP) सीमा पर रविवार देररात में भी प्रवासी श्रमिकों की भीड़ देखी गई। इनमें से एक यूपी के सीतापुर की रहने वाली राजकुमारी ने बताया कि जब लॉकडाउन खत्म नहीं हो रहा है और सरकार हमारे लिए व्यवस्था नहीं कर रही है, तो हमारे पास पैदल चलकर घर जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। यदि हम यहां मरते हैं, तो हमारी अस्थियां भी हमारे घरों तक नहीं पहुंचेंगी। गाजीपुर सब्जी मंडी में सोमवार सुबह खरीदारी के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे। यह मंडी दो दिन के लिए बंद किए जाने के बाद 16 मई को दोबारा खोली गई है। बंद के दौरान मंडी को सैनिटाइज किया गया था। बता दें कि मंडी के सचिव और उप सचिव के कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

इंदौर में फंसे प्रवासी मजदूर लौटना चाहते हैं पश्चिम बंगाल

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाली की सीएम ममता बनर्जी को पत्र लिखा है। पत्र लिखकर शिवराज ने अनुरोध किया है कि वे इंदौर में रहने वाले प्रवासी कामगारों, जो पश्चिम बंगाल में अपने मूल स्थान पर लौटना चाहते हैं। उनके लिए एक इंदौर-कोलकाता विशेष ट्रेन की आवश्यकता के बारे में रेल मंत्रालय को सूचित करें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है