Covid-19 Update

59,032
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
116,748,718
मामले (भारत)
11,192,088
मामले (दुनिया)

सोलन : मदद के बहाने बदला एटीएम कार्ड, यूपी निवासी के खाते से निकाले 53 हजार रुपए

सोलन : मदद के बहाने बदला एटीएम कार्ड, यूपी निवासी के खाते से निकाले 53 हजार रुपए

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/सोलन। आपके बैंक खाते कितने सुरक्षित हैं यह आप पर निर्भर करता है। यदि आप अपनी बैंक और एटीएम संबंधी जानकारी व एटीएम कार्ड (ATM card) किसी और को नहीं देंगे तो आपके पैसे सुरक्षित हैं। यदि आपने संबंधित जानकारी किसी को दे दी तो समझो आपकी जमापुंजी किसी और के हाथ लग सकती है। सोलन जिला के परवाणु में ऐसा ही एटीएम बदलने का मामला सामने आया है जिसमें करीब तीन माह पहले एसबीआई के एटीएम से पैसे निकाल रहे एक उत्तर प्रदेश निवासी नवासे से मदद के बहाने उसका एटीएम अन्य व्यक्ति ने बदल लिया और उससे 53,300 रुपये निकाल लिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

नवासे को इसका पता तब चला जब वह अपने एटीएम कार्ड से दोबारा पैसे निकलने की सोच रहा था तब उसने देखा कि ये एटीएम तो दूसरा ही है। वह तुरंत बैंक गया तो पता चला कि उसके खाते से 53,300 रुपए निकले जा चुके हैं। यह सुनकर उसके होश उड़ गए। उसने परवाणू पुलिस थाना में इसकी शिकायत (complaint) दर्ज करवाई है। इससे एक बात स्पष्ट है कि लोग जागरूक होने के लिए तैयार ही नहीं हैं और नासमझ बन कर अपनी अमूल्य जानकारी हर किसी से शेयर कर रहे हैं।

जिला सोलन में अभी तक इस तरह के 8 मामले सामने आ चुके हैं जो पुलिस के पास दर्ज है व ना जाने कितने ऐसे मामले हैं और जो पुलिस तक नहीं पहुंचे और बैंक द्वारा ही जांच की जा रही है। मामले की पुष्टि करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ शिव कुमार शर्मा ने बताया कि पुलिस मामला दर्जकर आगामी कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को हर स्तर पर बैंक व एटीएम कार्ड एवं इससे संबधित जानकारी किसी से साझा ना करने बारे आग्रह किया जाता है लेकिन लोग नासमझी करके अपने कमाई को डूबा रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है