Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

दुनियाभर के 59 नोबेल विजेताओं ने भारत-पाकिस्तान से की शांति की अपील

दुनियाभर के 59 नोबेल विजेताओं ने भारत-पाकिस्तान से की शांति की अपील

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर नोबेल शांति पुरस्कार विजेता भारत के कैलाश सत्यार्थी समेत दुनियाभर के 59 नोबेल विजेताओं (Nobel winners) ने दोनों देशों से शांति (Peace) की अपील की है। दोनों परमाणु संपन्न देशों के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर इन लोगों ने संयुक्त अपील जारी करते हुए युद्ध नहीं करने की अपील की है। दुनिया के 59 नोबेल पुरस्कार विजेताओं ने साझा अपील करते हुए संयुक्त राष्ट्र में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के स्थायी प्रतिनिधियों को लेटर सौंपा।

यह भी पढ़ें :- LoC पर पाकिस्तान की लगातार फायरिंग से जंग के हालात, तीन लोगों की मौत

 

लेटर में कहा, ‘अपने बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए हम भारत के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (Imran Khan) से बुद्धिमानी भरा नेतृत्व दिखाने की अपील करते हैं। दोनों देशों के नेतृत्व को तनाव के इस समय में युद्ध (War) की संभावना में जाने से बचना होगा। एक सभ्य दुनिया में आतंकवाद, उग्रवाद और हिंसा की कोई जगह नहीं है।

 

 

समय पर लिए गए ठोस और मजबूत ऐक्शन प्लान से जंग की महामारी को जड़ से उखाड़ फेंकना चाहिए। हम जोर देकर इस बात को कह रहे हैं कि बच्चे कभी भी जंगकी शुरुआत नहीं करते हैं, लेकिन सबसे बुरी तरह से प्रभावित जरूर होते हैं इसलिए हम दोनों देशों के प्रधानमंत्री, जागरूक संस्थाओं, मीडिया, युवाओं और नागरिकों से अपील करते हैं कि क्षेत्र में शांति की बहाली करें।’

28 फरवरी को कैलाश सत्यार्थी ने ट्विटर (Twitter) पर दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों से जंग से बचने की अपील की थी। उन्होंने दुनियाभर के नोबल विजेताओं से उनकी इस मुहिम में सहयोग देने की गुजारिश की। इसके बाद केमिस्ट्री, फिजिक्स, मेडिसिन और इकनॉमिक्स समेत अलग-अलग क्षेत्रों से 59 नोबेल विजेताओं ने शांति की अपील की है।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है