Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

सैंज घाटी में 23 बीघा भूमि में हो रही थी अफीम की खेती, पुलिस ने मारी रेड, 6 केस दर्ज

पटवारी से मांगा जमीन का ब्योरा, जांच में जुटी पुलिस

सैंज घाटी में 23 बीघा भूमि में हो रही थी अफीम की खेती, पुलिस ने मारी रेड, 6 केस दर्ज

- Advertisement -

कुल्लू। जिला कुल्लू में पुलिस नशे के खिलाफ छेड़े गए अभियान के तहत लगातार नशे की खेती करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में ला रही है। इसी कड़ी में पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर सैंज थाना क्षेत्र के तहत पुलिस की टीम ने दबिश देकर छह जगह पर अलग-अलग रेड करके 23 बीघा भूमि में अफीम के 3.65 लाख पौधे की अवैध खेती (Illegal farming) करने पर 6 मुकदमे पंजीकृत किए।

यह भी पढ़ें: आनी में महिला के कब्जे से पुलिस ने पकड़ी 3 किलो 11 ग्राम चरस

मुकाम गौहर में 3 घरों से 100 मीटर नीचे करीब 8 बीघा खेतों में करीब 1,50,000 अफीम के पौधे डोडा व फूल सहित सीढ़ीनुमा खेतों में पाए। खड़ागचा गांव में 3 मंजिला घर से नीचे करीब 4 बीघा में 20 खेतों में करीब 70,000 अफीम के पौधे डोडा व फूल सहित सीढ़ीनुमा खेतों में पाए गए, खड़ागचा गांव में निर्माणाधीन घर से नीचे करीब 5 बीघा में 46 खेतों में करीब 55,000 अफीम के पौधे डोडा व फूल सहित सीढ़ीनुमा खेतों में पाए गए, खड़ागचा गांव में पूर्ण चंद के निर्माणाधीन घर के साथ करीब 2 बीघा में 12 खेतो में करीब 30,000 अफीम के पौधे डोडा व फूल सहित सीढ़ीनुमा खेतों में पाए गए, मझारना गांव में करीब 1 बीघा में 6 खेतों में करीब 30,500 अफीम के पौधे डोडा व फूल सहित सीढ़ीनुमा खेतों में पाए ग खड़ागचा गांव में बीच में करीब 3 बीघा में 7 खेतों में करीब 25,000 अफीम के पौधे डोडा व फूल सहित सीढ़ीनुमा खेतों में पाए गए। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पटवारी से संबंधित जमीन का ब्योरा मांगा गया है। पुलिस की तरफ से मामले की जांच जारी है। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: दुकान में रखी थी चरस व शराब, पुलिस ने दी दबिश तो हुआ भंडाफोड़

 

 

55.04 ग्राम गांजे के साथ दबोचा पंजाब निवासी

जिला ऊना (District Una) में पुलिस ने अंब कस्बे के आदर्श नगर स्थित रेलवे पुल के पास एक व्यक्ति को 55.04 ग्राम गांजे (Ganja) के साथ दबोचा है। आरोपित की पहचान सुजाद निवासी बहादुरगढ़ जिला पटियाला पंजाब के रूप में हुई है। पुलिस (Police) ने आरोपित के विरुद्ध केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित अंब के ही प्रताप नगर में झुग्गी झोपड़ी में रहता है और यहां मजदूरी का काम करता है। जानकारी के अनुसार बीती रात अंब पुलिस की एक टीम अंब कस्बे के आदर्श नगर की ओर गश्त पर थी। इस दौरान आरोपित सुजाद रेलवे पुल अपनी झुग्गी के सामने बैठा हुआ था। आरोपित ने जब पुलिस की गाड़ी देखी तो वह घबरा गया और घबराहट में वहां से भागने की कोशिश करने लगा। लेकिन पुलिस ने आरोपित को मौके पर ही दबोचकर और उसकी तलाशी ली तो पुलिस टीम को आरोपित से 55.04 ग्राम गांजा बरामद हुआ। डीएसपी अंब सृष्टि पांडे ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने गांजे के साथ के पटियाला के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है