- Advertisement -

केंद्र सरकार पर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए डाला जाएगा दबाव

शिमला में 6 को होगी राम मंदिर निर्माण को लेकर जनसभा

0

- Advertisement -

लेखराज धरटा/ शिमला। विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए पूरे देश के लोकसभा क्षेत्रों में जनसभाएं करनी शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में शिमला लोकसभा क्षेत्र में 6 दिसंबर को शिमला के चौड़ा मैदान में भी एक विशाल जनसभा का आयोजन करने जा रही है, जिसमे विश्व हिन्दू परिषद के अंतराष्ट्रीय अध्यक्ष वीएस कोकजे मुख्य रूप से शिरकत करेंगे और केंद्र सरकार पर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दबाव डालेंगे।

विश्व हिन्दू परिषद शिमला के विभागाध्यक्ष आशुतोष ने कहा है कि उतर प्रदेश में हुई धर्म संसद में संतों की धर्मसभा में पूरे देश के 543 लोकसभा क्षेत्रो में जनसभा करने का फैसला लिया है। हिमाचल प्रदेश में भी सभी लोकसभा क्षेत्रो में जनसभा की जा रही है। 6 दिसंबर को शिमला में भी केंद्र सरकार पर राम मंदिर के निर्माण के लिए अध्यादेश लाने की मांग की जाएगी। राम मंदिर निर्माण के लिए अब और इंतज़ार नहीं किया जा सकता है।

राम मंदिर निर्माण को लेकर उत्तर प्रदेश में हुई धर्म संसद ने तीन चरणों में आंदोलन करने का निर्णय लिया है, जिसमें पहले चरण में राज्यों के राज्यपाल से मिल कर ज्ञापन सौंपने का कार्यक्रम था और दूसरे चरण में शीतकालीन सत्र से पहले विश्व हिंदू परिषद 543 सांसदों के पास जाकर राम मंदिर बनाने का दबाब बनाएगी, जिसके तहत 12 दिसंबर तक देश भर में जनसभाएं आयोजित की जा रही हैं। राम मंदिर के निर्माण का मामला 68 वर्ष से न्यायालय में लटका पड़ा है।

- Advertisement -

Leave A Reply