Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

Corona Update: नाहन में 6 लोग संक्रमित, Himachal अभी तक 33 मामले आए सामने

Corona Update: नाहन में 6 लोग संक्रमित, Himachal अभी तक 33 मामले आए सामने

- Advertisement -

नाहन। हिमाचल में सोमवार सुबह से कोरोना संक्रमितों ( Corona infected) का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। सोमवार सुबह शिमला, बिलासपुर , चंबा से कोरोना( Corona) के मामले आने का बाद दोपहर तक जिला सिरमौर के नाहन से भी 6 मामले सामने आए हैं। यानी अब तक कोरोना के 33 मामले प्रदेश से सामने आए हैं। नाहन( Nahan)में जो लोग संक्रमित पाए गए हैं। उन में 5 मामले गोविंदगढ़ मोहल्ला से हैं, जबकि एक महिला अस्पताल( Hispital) में दाखिल थी, इस महिला को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। हालांकि आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन बताया जा रहा है कि प्रवासी महिला की मेडिकल कॉलेज में डिलीवरी हुई है, जिसे आज ही डिस्चार्ज किया जा रहा था। गौर हो कि रविवार शाम सिरमौर जिला में 26 नए मामले सामने आए थे। नए मामलों के साथ ही मोहल्ले में संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है। एक गर्भवती महिला की रिपोर्ट सबसे पहले पॉजिटिव आई थी। गनीमत इस बात की भी है कि मेडिकल कॉलेज के स्टाफ के सभी कर्मियों की रिपोर्ट नेगेटिव है। डीसी डॉ आरके परुथी ने पुष्टि करते हुए कहा कि 6 में से 5 मामले मोहल्ला गोविंदगढ़ के हैं, जबकि एक महिला के बारे में पता लगाया जा रहा है। उन्होंने संक्रमितों के सीधे संपर्क में आए लोगों से स्वेच्छा से सैंपलिंग का आग्रह किया है।

ये भी पढ़ेः Shimla में कोरोना विस्फोट, ITBP के 18 जवान निकले Positive

उल्लेखनीय है कि मोहल्ला गोविंदगढ़ का रहने वाला संक्रमित युवक मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल कार्यालय में बतौर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कार्यरत है। इसी बीच प्रशासन को यह भी जानकारी मिली है कि मोहल्ले की संक्रमित पाई गई कुछ महिलाएं शहर में कई लोगों के घरों में घरेलू कार्य करती हैं। लिहाजा, प्रशासन ने 5 जुलाई के बाद उन महिलाओं के संपर्क में आए लोगों से स्वेच्छा से सैंपलिंग करवाने का आग्रह किया है। मोहल्ला गोविंदगढ़ के संक्रमित पाए जा रहे लोगों को सराहां कोविड केयर सैंटर भेजा जा रहा है। इससे पहले त्रिलोकपुर भी शिफ्ट किए गए हैं।सिरमौर में अब तक कुल 95 मामले सामने आए हैं। अब सक्रिय मामलों की संख्या 55 हो गई है। 130 ने कोरोना को हराकर घर वापसी की है। इसके अलावा 6 संक्रमित माइग्रेट हुए हैं।

इससे पहले शिमला जिला में 22 लोग कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए हैं। इन में रामपुर में आइटीबीपी के 18 जवान, रोहड़ू के मेहंदली मे आजमगढ़ से आए दो मजदूर शामिल है। चंबा में एक मह‍िला और पुरुष कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जबकि बिलासपुर में तीन लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1554 पहुंच गई है इन में 468 मामले एक्टिव है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group   

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है