Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

झारखंड में Septic Tank की सफाई करने उतरे 6 लोगों की दम घुटने  से गई जान

झारखंड में Septic Tank की सफाई करने उतरे 6 लोगों की दम घुटने  से गई जान

- Advertisement -

झारखंड के देवघर जिले के देवीपुर में निर्माणाधीन सैप्टिक टैंक( septic tank) की सफाई करने उतरे 6 लोगों की दम घुटने से मौत( Death) हो गई।स्थानीय लोगों की मदद से सभी 6 मजदूरों को देवघर सदर अस्पताल( Hospital)  पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना परिजन को दे दी गई है। फिलहाल, पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। सुबह नौ बजे जहरीली गैस से घर के दो लोगों समेत तीन मिस्त्री व एक मजदूर की मौत हो गई।  मृतकों में घर के मालिक ब्रजेश चंद्र वर्णवाल (50) सहित उसके छोटे भाई मिथिलेश चंद्र वर्णवाल (44), मिस्त्री कोल्हाडिया गांव निवासी गोविंद मांझी (50), इसके दोनों पुत्र बंगलु मांझी (30), लालू मांझी (25) व मजदूर पिरहाकट्टा गांव निवासी लीलू मुर्मू (27) शामिल हैं।
जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह  मिस्तरी व मजदूर देवीपुर के ब्रजेश चंद्र  वर्णवाल के घर पहुंचे। मजदूरों को सैप्टिक टैंक  की सफाई के लिए बुलाया गया था। टैंक का ढक्कन हटाकर एक मजदूर को अंदर उतारा गया। जब अंदर से कोई गतिविधि नहीं हुई तो  दूसरा मजदूर अंदर गया,  वह भी अंदर में ही रह गया।  हो-हल्ला सुनकर आसपास के लोग पहुंचे।  उन दोनों की कोई हरकत नहीं देख पहले मिस्त्री व फिर घर का मालिक व भाई  मजदूर टैंक के अंदर चले गए।

 ये भी पढ़ेः जोधपुर में Pakistan से आए एक ही परिवार के 11 लोगों की गई जान, 5  बच्चे भी शामिल

जिले के देवीपुर थाना क्षेत्र में सैप्टिक टैंक  में  घटना की जानकारी मिलने के बाद डीसी कमलेश्वर प्रसाद सिंह सदर अस्पताल पहुंचे और मामले की जानकारी ली। सैप्टिक टैंक को तोड़कर सभी को बाहर निकलवाया गया और इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल लाया गया, वहां पर तैनात डॉक्टर ने सभी को मृत घोषित कर दिया। उधर, पुलिस भी घटना की सूचना के बाद अस्पताल पहुंची और परिजन से जानकारी लेने के बाद जांच कर रही है। फिलहाल, मरने वालों की पहचान नहीं हो पाई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है