Covid-19 Update

2,01,210
मामले (हिमाचल)
1,95,611
मरीज ठीक हुए
3,447
मौत
30,134,445
मामले (भारत)
180,776,268
मामले (दुनिया)
×

बिना मास्क व बेवजह घूमने वाले 6 लोग 14 दिन के लिए संस्थागत Quarantine में भेजे

बिना मास्क व बेवजह घूमने वाले 6 लोग 14 दिन के लिए संस्थागत Quarantine में भेजे

- Advertisement -

ऊना। लॉकडाउन के तीसरे चरण में नियम ना मानने वाले दुकानदारों व अन्य लोगों पर मंगलवार को डीसी ऊना (DC Una) संदीप कुमार ने कड़ी कार्रवाई की है। डीसी ने घालूवाल, सलोह, पंजावर व गगरेट में बाजार का निरीक्षण किया और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन ना करने वाले दुकानदारों (Shopkeepers) पर कार्रवाई करते हुए दुकानें सील करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दुकानदार अपनी जिम्मेदारी को समझें, सड़क पर सामान ना सजाएं और सारा सामान दुकान के अंदर ही रखें।

यह भी पढ़ें: लोगों ने अपने ही गांव में आने से रोके Shimla से लौटे रिटायर अंडर सेक्रेटरी और उनकी पत्नी


इस दौरान डीसी ने नियम ना मानने वाले शराब के ठेके सील करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शराब विक्रेता तय दामों पर ही बिक्री करें और सभी के लिए रेट लिस्ट (Rate List) लगाना अनिवार्य है, साथ ही गलब्स पहनना व मास्क लगाना भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की यह कार्रवाई निरंतर चलती रहेगी। अभी तो बहुत से दुकानदारों को सिर्फ चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है, लेकिन प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा। अवेहलना करने वाले दुकानदारों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Corona पॉजिटिव मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भर्ती, हालत को लेकर क्या बोले डॉक्टर- जानिए

डीसी ने सड़क पर बिना वजह व बिना मास्क के घूम रहे बाइक सवारों से पूछताछ की और संतोषजनक उत्तर ना दे पाने वाले 6 बाइक सवारों को संस्थागत क्वारंटाइन (Quarantine) में भेजने के निर्देश दिए। सभी 6 लोगों को गगरेट के क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिन के लिए संस्थागत क्वारंटाइन कर दिया गया है। डीसी ने गगरेट बाजार का भी निरीक्षण किया और दुकान के सामने खड़े वाहनों को हटाने के निर्देश दिए और नियम ना मानने वाले वाहन चालकों की गाड़ियों को जब्त करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: गाड़ी की Battery चोरी करने का प्रयास करते दो युवक धरे, एक की नाले में मिली लाश

उन्होंने कहा कि ऊना जिला अभी औरेंज जोन (Orange Zone) में है और जरा सी लापरवाही से जिला एक बार फिर रेड जोन में जा सकता है। डीसी ऊना संदीप कुमार ने पंडोगा तथा गगरेट में अंतर राज्यीय बैरियर पर व्यवस्थाओं की जांच की और वहां तैनात स्टाफ के बातचीत की। उन्होंने निर्देश दिए कि बाहरी राज्यों से आने वाले सभी लोगों की अनिवार्य रूप से स्वास्थ्य जांच की जाए और अगर किसी में फ्लू जैसे लक्षण हों तो इसकी सूचना सीएमओ ऊना को दें, ताकि उनके टेस्ट किए जा सकें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है