Expand

विवि खूनी संघर्ष में 6 और छात्र गिरफ्तार

विवि खूनी संघर्ष में 6 और छात्र गिरफ्तार

- Advertisement -

शिमला। विवि में हुए खूनी संघर्ष मामले में पुलिस ने आज एसएफआई के 6 और छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में  पुलिस अब तक 12 छात्रों को गिरफ्तार कर चुकी है। रविवार को भी पुलिस ने 6 छात्रों को गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि शाम तक और गिरफ्तारियां भी इस मामले में हो सकती हैं। संघर्ष के बाद से ही यूनिवर्सिटी में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। एडीजी एपी सिद्दीकी, आईजी कानून व्यस्था  ज़हूर जैदी, एसपी  शिमला डीडब्ल्यू नेगी सहित बड़े पुलिस अधिकारी विवि परिसर में मौजूद हैं।

  • marpeet-sml-6अब तक एसएफआई के 12 छात्रों को पुलिस कर चुकी है अरेस्ट
  • मामले में हो सकती हैं और गिरफ्तारियां
  • पुलिस के बड़े अधिकारी एचपीयू में डटे

एडीजी एपी सिद्दीकी ने कहा कि पिछले कल 6 छात्र इस मामले में गिरफ्तार किए थे और आज भी 6 छात्रों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि विवि में स्थिति नियंत्रण में है। साथ ही उन्होंने छात्र संगठनों के लीडरों से भी बात की है और वह भी विवि में किसी प्रकार के माहौल तनावपूर्ण किए जाने के पक्ष में नहीं हैं। गौरतलब है कि शनिवार देर रात एसएफआई के छात्रों ने हॉस्टल में घुसकर एबीवीपी के छात्रों पर हमला बोला और उनका सामान तक जला दिया। इसमें कुछ छात्रों को चोटें भी आई हैं। एक छात्र की टांग टूट गई है। यह सारा प्रकरण हॉस्टल चौक पर एबीवीपी और एसएफआई के छात्रों के बीच कहासुनी के चलते हुआ।

marpeet-sml-2वहीं सोमवार को भी प्रदेश विवि में फिर से विवि में खूनी संघर्ष देखने को मिला। सोमवार को भी विवि में एबीवीपी के दो कार्यकर्ताओं से मारपीट का मामला सामने आया है। इसके बाद से  विवि परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। घटना सुबह सात बजे की है, जब एबीवीपी से संबंधित दो छात्र एक प्रोफेसर की कार में कमरों की ओर जा रहे थे। इस दौरान जब वे समरहिल चौक पर पहुंचे तो वहां पर मौजूद एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने तलवारों व खुंखरियों के साथ दोनों छात्रों को गाड़ियों से उताकर कर उनकी बेहरमी से पिटाई कर डाली। प्रदेश विवि परिसर में सुबह से त्वरित पुलिस बल (क्यूआरटी) तैनात कर दी गई है। विश्वविद्यालय में चप्पे-चप्पे पर पुलिस मौजूद है। दोनों छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं आक्रोश है, वहीं आम छात्र सहमे हुए हैं।

solan-abvpसोलन कॉलेज में एसएफआई के खिलाफ हल्ला

सोलन। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में विगत रविवार को एसएफआई द्वारा एबीवीपी के कार्यकर्ताओं पर किए गए जानलेवा हमले के विरोध में आज राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सोलन के बाहर एबीवीपी महाविद्यालय इकाई ने एसएफआई के खिलाफ जमकर नारेबाजी की व धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की कि हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार यदि आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी तो इस आंदोलन को उग्र किया जाएगा। एबीवीपी के महाविद्यालय सोलन इकाई के अध्यक्ष सुनील चौहान ने कहा कि रविवार को एचपीयू में एबीवीपी के कार्यकर्ता पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में धरना-प्रदर्शन किया गया है। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि इस हमले के आरोपियों के खिलाफ करवाई की जाए। अन्यथा एबीवीपी प्रदेश स्तर पर उग्र आंदोलन करेगी।

 

https://youtu.be/OTjfCZOGnMg

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है