Covid-19 Update

57,298
मामले (हिमाचल)
56,039
मरीज ठीक हुए
962
मौत
10,702,031
मामले (भारत)
101,441,177
मामले (दुनिया)
Delhi

INDIA: CASES

ACTIVE: 3,96,854

DEATH: 14,592

Himachal

INDIA: CASES

ACTIVE: 3,96,854

DEATH: 14,592


कहीं आपको न लग जाए लाखों का चूना, जल्द सुधारिए अपने बच्चे की ये ‘लत’

कहीं आपको न लग जाए लाखों का चूना, जल्द सुधारिए अपने बच्चे की ये ‘लत’

- Advertisement -

कोरोना महामारी के चलते स्कूल बंद है और बच्चे ऑनलाइन स्टडी(Online Study) के बहाने पूरा दिन फोन लेकर बैठे रहते हैं। ऐसे में बच्चों ने मोबाइल फोन( Mobile phone) पर नई-नई गेम्स (Games)डाउनलोड कर ली है और पूरा दिन गेम खेलने में लगे रहते हैं, अगर आपके बच्चे को भी गेम खेलने की लत लग चुकी है, तो इसे आपको जल्द सुधारना होगा, नहीं तो आपका बच्चा जल्द ही आपको बड़ा चूना लगा सकता है। जी हां, अमेरिका के कनेक्टिकट में छह साल के मासूम बच्चे ने अनजाने में गेम खेलते वक्त अपनी माता के क्रेडिट कार्ड( Credit Card) से 11.77 लाख रुपये खर्च कर डाले।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, छह साल का जॉर्ज जॉनसन अपनी मां जेसिका के आईपैड( Ipad) पर अपना पसंदीदा गेम सोनिक फोर्सेज खेल रहा था। गेम खेलते समय बच्चे ने नए कैरेक्टर के इस्तेमाल और ऊपर के लेवल पर पहुंचने के लिए क्रेडिट कार्ड से खूब खरीदारी कर डाली। बिल आने पर जेसिका को लगा कि किसी और ने फ्रॉड (Fraud) किया है। इसकी वजह से उन्होंने पहले बैंक से संपर्क किया और शुरुआती 60 दिन तक वो एप्पल से संपर्क नहीं कर सकीं। हालांकि बाद में जॉर्ज के माता-पिता को इस बात का पता चला कि ये सब गेम खेलने की वजह से हुआ है। एप्पल कंपनी ने जॉर्ज के परिवार को रिफंड देने से इनकार कर दिया है, क्योंकि पैरेंट चाइल्ड प्रूफ सेटिंग ऑन( Parent child proof setting on) नहीं कर पाए थे।

वहीं, अपने बेटे की इस हरकत पर मां जेसिका का कहना था कि उनके बेटे का व्यवहार ड्रग एडिक्ट (Drug Addict) की तरह हो गया था। जॉर्ज के माता-पिता ने गेम को भी फंसाने वाला करार दिया है। हैरत की बात ये है कि जब जेसिका ने बच्चे को जब इस बारे में पूछा तो उनका उत्तर था कि मां, मैं तुम्हें पैसे चुका दूंगा। परिवार का कहना है कि उनकी आमदनी इस साल 80 फीसदी कम हो गई है और ऐसे में परिवार को क्रिसमस सेलिब्रेट(Christmas celebration) करने में भी मुश्किल हो जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है