हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

60 हजार का तोता चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात, पुलिस को सौंपी शिकायत

गुजरात के सूरत में ग्रे रंग का अफ्रीकन पैरेट को उठाकर ले गए दो शातिर

60 हजार का तोता चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात, पुलिस को सौंपी शिकायत

- Advertisement -

आपने अपने आसपास तोते (Parrot) तो जरूर देखे होंगे, पर कभी 60 हजार रुपए का तोता देखा है। नहीं ना। ग्रे रंग का यह तोता अब चोरी (Theft) हो गया है। इस तोते को ढूंढने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है। यह मामला गुजरात (Gujrat) के सूरत में एक पुलिस थाने में दर्ज हुहा है] जिसकी जांच पुलिस को कर रही है। तोता चोरी होने की शिकायत करने वाले मालिक ने पुलिस (Police) को तोता चोरी कर ले गए दो चोरों के सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को सौंपे हैं।

यह भी पढ़ें- बिना शादी के हमारे देश में यहां रहते हैं हजारों परिवार, वजह जान आप भी रह जाएंगे हैरा

घर के सदस्य की तरह रखते थे तोते को

ग्रे रंग के इस अफ्रीकन तोते (African Parrots) की कीमत करीबन 60 हज़ार रुपए है। अब कीमती तोते की चोरी कहो या अपहरण कहो, दो शख़्स कर गए है। दरअसल सूरत के अठवालाइंस इलाके में रहने वाले कमल भाई शिंदे खुद एक पक्षी प्रेमी (Bird Lover) हैं। उन्हें पहले से ही पक्षियों को पालने का शौक है। उनके पास एक 6 साल का अफ्रीकी ग्रे तोता था] जिसका उन्होंने एक्सोटिक बर्ड एडवाइजरी के तहत पोर्टल में रजिस्ट्रेशन (Registration) भी कराया है। उनके पास इसका सर्टिफिकेट भी है। कमल शिंदे तोते को अपने घर के एक सदस्य की तरह कभी पिंजरे में तो कभी घर में खुला रखा करते थे। 6 फरवरी को उनका तोता घर से बाहर सड़क पर चला गया था तो उन्हें लगा कि तोता कहीं उड़ गया होगा, लौट आएगा, लेकिन जब वो नहीं लौटा तो उन्होंने घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों (CCTV Cameras) को चेक किया तो देखा कि तोता खोया नहीं बल्कि चोरी हो गया है।

सीसीटीवी फुटेज से हुई चोर की पहचान

इसके बाद उन्होंने सूरत पक्षी प्रेमी ग्रुप में सीसीटीवी फुटेज को वायरल (Viral) किया तो पता चला कि सूरत के उधना दरवाजा इलाके में स्थित पक्षियों के लिए पिंजरा बेचने वाली दुकान पर दो शख़्स ऑटो से उतर कर इस दुकान पर एक पिंजरा खरीदने के लिए पहुंचे हैं। दो शख़्सों में से एक शख़्स ने अपने हाथ में कपड़े में लपेटा हुआ तोता पकड़ा हुआ है। दुकानदार महिला इन लोगों को पिंजरा देती है, जिसमें वो चोरी किए तोते को रख देते है। चोरी हुए तोता के मालिक कमल भाई शिंदे (Parrot owner Kamal Bhai Shinde) ने बताया कि तोता चोरी करने वाले शख़्स की पहचान हो गई है] वो शहर के गोपीपुरा इलाके में चाइनीज़ की लॉरी चलाता है। तोता का नाम बजरंगी था।

60 हजार है तोते की कीमत

तोते के मालिक कमल शिंदे ने बताया कि मेरा अफ्रीकन ग्रे तोता था] जो मेरे घर से रविवार को अढाई से तीन बजे के बीच बाहर निकल गया था। वहां से गुजरने वाले दो से तीन लोग उसे पकड़कर ले गए। पुलिस ने कहा कि वो जल्द से जल्द तोते को ढूढ़ने की कोशिश करेंगे। तोता गोपीपुरा में चाइनीज़ की लॉरी चलाने वाले एक शख़्स के पास है। हमने हमारे पक्षियों के ग्रुप में मैसेज फ़ॉर्वर्ड किया था। सीसीटीवी फुटेज से उस इंसान की पहचान हो गई है। तोते का नाम बजरंगी हैए जिस की क़ीमत 50 से 60 हज़ार रुपए है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है