Expand

61 लाख 50 हजार में बिकी कैरोलिना मारिन

61 लाख 50 हजार में बिकी कैरोलिना मारिन

- Advertisement -

नई दिल्ली :  प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल)  के दूसरे सत्र के लिए भारत की स्टार खिलाडी पीवी सिंधू और साइना नेहवाल की कम बोली लगी है, जबकि स्पेन की ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन के लिए सबसे बड़ी बोली लगी। हैदराबाद हंटर्स ने दो बार की विश्व चैम्पियन मारिन को 61 लाख 50 हजार रुपये में खरीदा। रियो ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत भारतीय खिलाड़ियों के बीच सबसे महंगे बिके। उनके लिए अवध वारियर्स ने 51 लाख रुपये की बोली लगाई।

  • सिंधू हालांकि दुर्भाग्यशाली रही और रियो खेलों में शानदार प्रदर्शन के बाद भारत के आइकोनिक खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ होने के बावजूद 39 लाख रुपये ही पा सकीं। सिंधू ने कहा, ‘ड्रा में मेरा नाम सबसे आखिर में आया इसलिए मुझे कम पैसे मिले लेकिन कोई बात नहीं।
  • मैं चेन्नई में वापसी करके खुश हूं।’ साइना पहले सत्र में ली चोंग वेई की तरह एक लाख डालर में बिकी थी और सबसे महंगे खिलाड़ियों में शामिल थी लेकिन आज पहले राउंड की बोली के बाद किसी ने उन्हें नहीं खरीदा और उनकी पिछली फ्रेंचाइजी अवध वारियर्स ने 33 लाख रुपये की आधार कीमत पर उन्हें बरकरार रखा।

shssshhsअवध वारियर्स के निदेशक अविजीत सरकार ने कहा, ‘हमारे पास बराबरी के अधिकार का विकल्प था और हम बाकी टीमों के बोली लगाने का इंतजार कर रहे थे लेकिन किसी ने बोली नहीं लगाई इसलिए हमने उसे आधार कीमत पर रिटेन किया।’ आज नीलामी में शामिल हुए 154 खिलाड़ियों में से 50 को छह टीमों ने खरीदा और इस दौरान प्रत्येक ने एक करोड़ 93 लाख रूपये खर्च किए। प्रत्येक टीम छह विदेशी सहित अधिकतम 10 खिलाड़ी अपने साथ जोड़ सकती थी। लीग का आयोजन एक से 14 जनवरी 2017 तक किया जाएगा। प्रत्येक मुकाबले में पांच मैच होंगे जिसमें दो पुरूष एकल, एक महिला एकल, एक पुरूष युगल और एक मिश्रित युगल मैच होगा। मैच तीन गेम के होंगे और प्रत्येक गेम में 11 अंक होंगे। लीग के विजेता को तीन करोड़ रूपये जबकि उप विजेता को डेढ़ करोड़ रूपये की राशि दी जाएगी। सेमीफाइनल में हारने वाली टीमों को 75-75 लाख रूपये मिलेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है