Expand

उत्तर भारत में आंधी-तूफान का कहर जारी, अब तक 82 की मौत, 136 घायल

62 died in thunderstorm occurs in North India

उत्तर भारत में आंधी-तूफान का कहर जारी, अब तक 82 की मौत, 136 घायल

नई दिल्ली। उत्तर भारत के 5 राज्यों में कुदरत का कहर फिर टूटा है। उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और दिल्ली में रविवार देर शाम आंधी-तूफान और बारिश ने जमकर कहर बरपाया। देश में आंधी-तूफान के कारण मौत का आंकड़ा बढ़ गया है। अब तक पूरे देश में 82 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 136 लोग घायल हुए हैं। अकेले उत्तरप्रदेश में मौत का आंकड़ा 51 तक पहुंच गया है। मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिन के लिए अलर्ट जारी किया है।

Thunderstorm in North Indiaमौसम विभाग की तरफ से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और ओडिशा में तेज बारिश और तूफान की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम बंगाल, झारखंड, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, तेलंगाना में धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। तेलंगाना में तूफान-बारिश के कारण 5 लोगों की मौत हो गई है। आंध्र प्रदेश में तूफान-बारिश के कारण 9, श्रीकाकुलम में 7, विजयानगरम में 1 और कडप्पा में 1 की मौत की खबर है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने आपदा में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है वहीं, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को अपने जिले में रहने के निर्देश दिए हैं। योगी ने सभी को राहत कार्यों में तेजी लाने को कहा है। सभी जिलाधिकारियों को लखनऊ में बाढ़ बचाव संबंधित बैठक के लिए आना था, जिसके बाद योगी ने लखनऊ आने से मना किया है। योगी ने आदेश दिया है कि अगर कहीं पर भी आपदा आती है तो 24 घंटे के भीतर मदद मुहैया कराई जाए।

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Advertisement
Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Advertisement

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है