×

डिग्री कॉलेज अणु में खेलों का आगाज, 620 खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

डिग्री कॉलेज अणु में खेलों का आगाज, 620 खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

- Advertisement -

हमीरपुर। डिग्री कॉलेज अणु के सिंथेटिक ट्रैक पर 62वीं उच्च व वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं के छात्र व छात्राओं की राज्य स्तरीय वार्षिक खेलकूद (धावक पथ) प्रतियोगिता ( sports competition) का आगाज शनिवार को हुआ। तीन दिवसीय इस खेल प्रतियोगिता में हिमाचल के जिला लाहुल और स्पीति के अलावा सभी जिलों और खेल छात्रावास धर्मशाला और बिलासपुर के 620 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ विधायक नरेंद्र ठाकुर ने किया। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में पूरे दमखम के साथ खेलेंगे और मेडल हासिल करेंगे।



हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

उन्होंने बताया कि छोटा प्रदेश होने पर भी हिमाचल ने पिछले वर्ष नेशनल स्तर पर 5 गोल्ड, 8 सिल्वर और 12 ब्रांज सहित कुल 25 पदक प्राप्त किए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में खेलों से स्वस्थ योजना शुरू की जाएगी। इसके तहत हर जिला में बाक्सिंग रिंग बनाया जाएगा। वहीं कबड्डीए कुश्ती और जुड्डो के मैट का प्रबंध भी किया जाएगा। इससे खिलाडि़यों को घर.द्वार पर बेहतरीन खेल सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने बताया कि हिमाचल सरकार ने बच्चों की डाईट मनी को 60 रुपये से बढ़ाकर अब 100 रुपये कर दिया गया है। ग्रांट इन एड को भी 20 लाख से बढ़ाकर 50 लाख रुपए कर दिया गया है।

1500 मीटर लड़कों की दौड़ में जिला मंडी के चमन लाल ने गोल्ड, कांगड़ा के अभिषेक ने सिल्वर व मंडी के यशपाल ने ब्रांज मेडल हासिल किया। लड़कियों में हमीरपुर की शिवाली ने गोल्ड, मंडी की आस्था व ऊषा साई धर्मशाला ने सिल्वर मेडल व जिला कांगड़ा की नैंसी और साई हॉस्टल की पारूल ने ब्रांज मेडल हासिल किया। विधायक नरेंद्र ठाकुर ने इन्हें मेडल पहनाकर सम्मानित किया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है