Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,439,989
मामले (भारत)
176,417,357
मामले (दुनिया)
×

Corona से जंग जीतकर लौटे 66 साल के बुजुर्ग, ग्रामीणों ने फूलों से किया स्वागत

Corona से जंग जीतकर लौटे 66 साल के बुजुर्ग, ग्रामीणों ने फूलों से किया स्वागत

- Advertisement -

बिलासपुर। कोरोना वायरस महामारी के चपेट में काफी लोग आ रहे हैं और काफी लोग इस बीमारी से जंग जीतकर घर भी लौट रहे हैं। इनमें से ही एक हैं बिलासपुर जिला (Bilaspur District) के गांव भदसी निवासी 66 वर्षीय जगदीश शर्मा। जगदीश शर्मा जब कोरोना (Corona) से जंग जीतकर पैतृक गांव पहुंचे तो लोगों ने फूल बरसाकर और तालियों के साथ उनका स्वागत किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 


परिवार के चार सदस्यों में से वही निकले थे पॉजिटिव

जानकारी के अनुसार मुंबई (Mumbai) में रह रहे जगदीश शर्मा परिवार के साथ सरकार द्वारा चलाई गई ट्रेन से ऊना तक पहुंचे थे। इसके बाद उनका हेल्थ चेकअप कर जवाहर नवोदय विद्यालय कोठीपुरा बिलासपुर में उनको इंस्टीट्यूशनल कारंटाइन (Institutional Quarantine) किया गया था। यहां से उनका सैंपल आईजीएमसी शिमला टेस्ट के लिए भेजा गया था, मगर परिवार के चार सदस्यों में से केवल जगदीश शर्मा की ही रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें चांदपुर स्थित डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट किया गया था। मगर, उनकी ख़राब तबियत को देखते हुए उन्हें श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक मंडी भेज दिया गया जहां 10 दिन तक आइसोलेट करने के बाद अब वह स्वस्थ हो गए हैं। उनकी दोबारा भेजी गई सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें उनके पैतृक गांव भदसी भेज दिया गया।

 

सीएम जयराम ठाकुर व हॉस्पिटल प्रशासन का आभार जताया

यहां स्थानीय ग्रामीणों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उनका फूलों से स्वागत किया। इसको देखकर वह भावुक हो उठे। जगदीश शर्मा ने जहां मुंबई से उनके गांव तक सकुशल पहुंचाने के लिए सीएम जयराम ठाकुर व हॉस्पिटल प्रशासन आभार जताया वहीं कोरोना की जंग से जीतने में योग की अहम भूमिका होने की बात भी कही। जगदीश शर्मा के स्वस्थ होकर वापस गांव लौटने पर ग्रामीणों ने ख़ुशी जाहिर करते हुए उनके परिवार की कुशलता की कामना की साथ ही बीमारी से डरो बीमार से नहीं को अपनाते हुए घरों में रहने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की बात भी कही। गौरतलब है कि बिलासपुर जिले से अब तक कोरोना पॉजिटिव के 20 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 08 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 12 एक्टिव केस हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है