Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,600,711
मामले (भारत)
624,275,834
मामले (दुनिया)

कांगड़ा: उफनती नदी में फंसे 7 लोग- पांच ट्रैक्टर, सेना सहित NDRF मौके पर पहुंची, बचाव कार्य जारी

कांगड़ा की देहर और न्यूगल खड्ड में फंसे लोग, NDRF, QRT और सेना के जवान बचाव कार्य में जुटे

कांगड़ा: उफनती नदी में फंसे 7 लोग- पांच ट्रैक्टर, सेना सहित NDRF मौके पर पहुंची, बचाव कार्य जारी

- Advertisement -

कांगड़ा। हिमाचल में देर रात से हो रही भारी बारिश (Rain) से नदी नालों सहित सभी खड्डें उफान पर बह रही हैं। प्रशासन की ओर से लोगों को नदी नालों की तरफ ना जाने की हिदायत दी जा रही है। बावजूद इसके लोग खड्डों (Ravine) का रूख कर रहे हैं और अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। ऐसे ही दो मामले कांगड़ा (Kangra) जिला से सामने आए हैं। कांगड़ा जिला के सुलह विधानसभा क्षेत्र के थुरल कॉलेज के पास न्यूगल खड्ड में रेत भरने गए 6 से 7 लोग (People) पानी का बहाव बढ़ने से बीच नदी में फंस गए। इन फंसे लोगों में दो महिलाएं भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:दर्दनाक हादसाः बर्थडे मनाने निकले प्रशिक्षु डॉक्टरों की कार खाई में, एक की मौत 4 घायल

बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर लेकर यह लोग न्यूगल खड्ड में रेत-बजरी लेने उतरे थे, लेकिन इस दौरान खड्ड में अचानक पानी का स्तर बढ़ गया और ट्रैक्टर समेत सभी खड्ड के बीचोंबीच बने टापू पर फंस गए हैं। हालांकि यह सभी लोग टापू पर सुरक्षित हैं और इन्हें बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDRF) के 22 जवानों के अलावा क्यूआरटी और कसोल से सेना के जनाव भी रेस्क्यू (Rescue Operation) में जुटे हुए हैं। इन लोगों का ट्रैक्टर नदी के बीचों बीच फंसा हुआ है।

Kangra-Rescue-Operation1

Kangra-Rescue-Operation1

इसी तरह से कांगड़ा जिला में बहने वाली देहर खड्ड (Dehar Khad) और न्यूगल खड्ड में ट्रैक्टर लेकर रेत लेने के लिए उतरे लोग ट्रैक्टरों सहित बीच नदी में फंस गए। जवाली में बहने वाली देहर खड्ड में आज सुबह पानी का बहाव बढ़ने से रेता बजरी उठाने गए पांच ट्रैक्टर (Tractor) खड्ड में फंस गए। बताया जा रहा है कि आज सुबह कुछ ट्रैक्टर चालक रेत बजरी उठाने देहर खड्ड में उतरे थे। लेकिन देहर खड्ड में पानी का जलस्तर एकदम से बढ़ गया। जिनमें से चार ट्रैक्टर खड्ड के बीच वने एक टापू में फंस गए। तो एक ट्रैक्टर पानी के तेज बहाव के बीचों-बीच खड्ड में फंस गया।


काफी कोशिश के बाद भी ट्रैक्टर चालक पानी से बाहर नहीं निकल सका। बाद में स्थानीय लोगों व पुलिस प्रशासन की मदद से उस ट्रैक्टर को जेसीबी (JCB) के माध्यम से बाहर निकाला गया। बता दें कि प्रशासन लोगों को बार बार नदी नालों की तरफ ना जाने की हिदायत देता रहता है। बावजूद इसके लोग पानी का जलस्तर थोड़ा सा कम होने पर ही नदियों का रूख करने लग पड़ते हैं और अपनी जान जोखिम में डालते हैं

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है