Covid-19 Update

59,065
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

पटरी से उतरीं न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां, 7 की मौत

पटरी से उतरीं न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां, 7 की मौत

- Advertisement -

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतर गईं। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई और 21 यात्री जख्मी हुए हैं। इनमें 9 घायल यात्रियों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। यह हादसा रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास हुआ है। मृतकों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है। फिलहाल स्थानीय लोग और पुलिस की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है। ATS टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह हरचंदपुर से 50 मीटर की दूरी पर न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतर गईं। इसके बाद वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। यह ट्रेन मालदा से रायबरेली होते हुए दिल्ली जा रही थी। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लिया है। उन्होंने जिलाधिकारी, एसपी, स्वास्थ्य अधिकारियों और NDRF को हरसभंव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है। साथ ही सीएम योगी ने डीडीपी ओपी सिंह से बात कर हर जरूरी कदम उठाने को कहा है। योगी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख और गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है। पीएम ने अपने एक ट्वीट में कहा, ‘रायबरेली में हुई रेल दुर्घटना में जान गंवाने लोगों के प्रति मैं दुख प्रकट करता हूं। पीड़ित परिवारों को मेरी श्रद्धांजलि है। साथ ही इस हादसे में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की मैं प्रार्थना करता हूं। रेलवे एवं एनडीआरएफ दुर्घटनास्थल पर सभी संभावित मदद पहुंचा रहे हैं।’

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है