Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

7 गेंद पर चाहिए थे 7 रन, 5 विकेट होते हुए भी 1 रन से हारी England की टीम

7 गेंद पर चाहिए थे 7 रन, 5 विकेट होते हुए भी 1 रन से हारी England की टीम

- Advertisement -

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका (South Africa) और इंग्लैंड (England) के बीच खेले गए टी20 मुकाबले (T20 Match) में साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम ने इतिहास रच दिया। 178 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड (England) की टीम को जीत के लिए 7 गेंदों पर 7 रन की जरूरत थी टीम के पास 5 विकेट भी बाकी थे लेकिन, टीम फिर भी 1 रन से ये मैच हार गई। इतिहास में पहली बार इंग्लैंड 1-रन से कोई टी-20I हारा है। दक्षिण अफ्रीका की टी-20I क्रिकेट में 1-रन से यह तीसरी जीत है और उसने 2009 में न्यूज़ीलैंड व 2010 में वेस्टइंडीज़ को इसी अंतर से हराया था।

यह भी पढ़ें: मंत्री जी! Manikarn Valley में रूपी नौतोड़ पट्टे को लेकर हो रहा फर्जीबाड़ा, मांगी जांच

178 रन का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने छह ओवर में 60 रन बना लिए थे। इस दौरान उन्होंने ओपनर जॉस बटलर (Jos Butler) का ही विकेट खोया था। बटलर के बाद रॉय ने बेयस्टॉ के साथ 72 रनों की साझेदारी की जिसके बाद बेयरस्टॉ (Jonny Bairstow) 15 रन बनाकर आउट हो गए। टीम को आखिरी सात गेंदों पर सात रन बनाने थे और उसके हाथ में पांच विकेट थे। इंग्लैंड की जीत लगभग तय लग रही थी कि अफ्रीकी गेंदबाज हेंडरिक्स ने मोर्गन को बोल्ड करके पासा पलट दिया।

पहली गेंद पर टॉम करन (Tom Curran) ने डीप सक्वायर पर शॉट खेलकर दो रन लिए। इसकी अगली ही गेंद पर वह डेविड मिलर (David Miller) को कैच थमा दिया। तीसरी गेंद पर मोइन अली (Moeen Ali) कोई रन नहीं ले सके। एंगिडी ने पांचवीं गेंद पर उन्हें बोल्ड करके मैच को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया। आखिरी गेंद पर आदिल रशीद के पास सिंगल लेकर स्कोर टाई कराने का मौका था जिसके लिए वह रन लेने दौड़े लेकिन स्टेन ने मिड विकेट से कप्तान डीकॉक को पास दिया जिन्होंने रशीद को रन आउट किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है