Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

नन्हे दानी ने जेब खर्च से बचाकर रखे पैसे किए दान, भाई-बहन भी आए आगे

नन्हे दानी ने जेब खर्च से बचाकर रखे पैसे किए दान, भाई-बहन भी आए आगे

- Advertisement -

ऊना। बसाल निवासी 7 वर्षीय बालक आण्विक शर्मा ने अपने जेब खर्च से बचाकर रखे 2510 रुपए डीसी ऊना संदीप कुमार को सौंपे। बसाल से अंकुर शर्मा और शेफाली शर्मा के 7 वर्षीय पुत्र आण्विक शर्मा दूसरी कक्षा के छात्र हैं। कुशाग्र बुद्धि आण्विक ने कोरोना (Corona) के खिलाफ चल रही जंग में लोगों द्वारा दिल खोल कर दिए जा रहे दान से प्रभावित होकर अपने माता-पिता से भी कुछ दान देने की इच्छा जताई। ऐसे में माता-पिता ने उससे पूछा कि वह कितने पैसे देना चाहता है तो आण्विक का जवाब सुनकर वह भी दंग रह गए, जब आण्विक ने कहा कि वह उनसे एक भी पैसा नहीं लेगा और डीसी को देने के लिए उसके पास पहले से पैसे हैं।


 यह भी पढ़ें: BJP का स्थापना दिवस कल, कौन कार्यकर्ता क्या करेगा- रोडमैप तैयार

सात साल के बच्चे की बात पर परिजनों को जब विश्वास नहीं हुआ तो उसने अपनी गुल्लक लाकर उनके समक्ष रखी और उसे खोलकर उसमें से 2510 रुपए निकालकर डीसी को देने की इच्छा जताई। पिता अंकुर शर्मा ने फौरन आण्विक को डीसी कार्यालय पहुंचा कर डीसी संदीप कुमार को यह राशि दिलवाई, वहीं डीसी संदीप कुमार ने सात साल के आण्विक की प्रशंसा करते हुए उनके इस योगदान को अमूल्य बताया।


वहीं, ऊना के दसवीं की छात्रा अंकिता व नौंवी के छात्र निखिल ने जिला आपदा प्रबंधन कोष में अपने जेब खर्च से बचाए 5100 रुपए जिला आपदा प्रबंधन को दान में दिए। धुसाड़ा निवासी दोनों भाई-बहन ने यह धनराशि चिंतपूर्णी के विधायक बलबीर सिंह को सौंपी। विधायक बलबीर सिंह ने दोनों बच्चों के जज्बे की सराहना की और कहा कि वह यह राशि जिलाधीश ऊना को सौंप देंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से लड़ने में सभी अपने-अपने स्तर पर सहयोग कर रहे हैं, जिसके लिए वह सभी के धन्यवादी हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है