Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,439,989
मामले (भारत)
176,417,357
मामले (दुनिया)
×

विस चुनाव 2017: पांचवें दिन Virbhadra Singh सहित 73 धुंरधरों ने भरा Nomination

विस चुनाव 2017: पांचवें दिन Virbhadra Singh सहित 73 धुंरधरों ने भरा Nomination

- Advertisement -

टीम। प्रदेश में चुनावी घमासान चरम पर हैं, हालांकि अभी नामांकन भरने का ही दौर रहे, लेकिन फिर भी आरोप और प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। बहरहाल, शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव-2017 के लिए 73 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। इनमें सीएम वीरभद्र सिंह प्रमुख रहे। इसके अलावा बीजेपी कांग्रेस के कई प्रमुख नेताओं के अलावा आजाद उम्मीदवारों ने भी नामांकन दाखिल किया।  बिलासपुर जिला के झंडूता विधानसभा क्षेत्र से जीतराम कटवाल ने बीजेपी के उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया। मंडी जिला के द्रंग विधानसभा से कांग्रेस के कौल सिंह ठाकुर, जोगिन्द्रनगर से बीजेपी के गुलाब सिंह ठाकुर ने नामांकन पत्र दाखिल किए।

सरकाघाट से जगदीश चन्द, मोती राम तथा हेमराज ने निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में अपने-अपने पर्चे भरे। करसोग विधानसभा क्षेत्र से मेहर सिंह खुखालिया ने बतौर राष्ट्रीय आजाद मंच, मस्तराम, भगतराम तथा निर्मला चौहान ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। सुन्दरनगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के सोहन लाल तथा बीजेपी के राकेश कुमार, नाचन से बीजेपी के विनोद कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किया। सिराज विस क्षेत्र से बीजेपी के जयराम ठाकुर ने नामांकन दाखिल किया। बल्ह से बीजेपी के इन्द्र सिंह ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए, वहीं, ऊना जिला के चिन्तपूर्णी विधानसभा क्षेत्र से  कांग्रेस के कुलदीप कुमार तथा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रिन्स रोहित, बीजेपी के बलवीर सिंह, रणजीत सिंह तथा रमन कुमार ने बतौर बसपा उम्मीदवार नामांकन भरा। गगरेट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के राजेश ठाकुर तथा हरोली विधानसभा क्षेत्र से बसपा के वीरेन्द्र कुमार ने पर्चा भरा।


रोहड़ू से बीजेपी की शशिबाला, ज्वालामुखी से संजय रतन भी आए आगे

शिमला जिला के रोहडू विस क्षेत्र से बीजेपी की शशिबाला ने नामांकन पत्र दाखिल किया। उधर, कांगड़ा जिला में ज्वालामुखी से  कांग्रेस के संजय रतन, जबकि विजेन्द्र कुमार ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया। जसवां-परागपुर  से अमित कुमार ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार, देहरा से बीजेपी के रविन्द्र सिंह जबकि होशियार सिंह तथा सुदेश कुमार ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल किया। पालमपुर से बैनी प्रसाद तथा कपूरचन्द चौधरी ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। बैजनाथ से कांग्रेस के किशोरी लाल, नगरोटा से बीजेपी के अरूण, कांगड़ा से लोक गठबंधन पाटी के कुलदीप सिंह ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। जयसिंहपुर से बीजेपी के रविन्द्र कुमार तथा बीजेपी के ही स्वरूप कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किया। सुलह से बीजेपी के विपन सिंह, धर्मशाला से बीजेपी के किशन कपूर, जबकि रविन्द्र सिंह राणा, पंकज कुमार तथा कमल कुमार ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार, इन्दौरा से बीजेपी की रीता देवी, जबकि लक्ष्मण दास से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। जवाली  राकेश कुमार ने निर्दलीय उम्मीदवार, नूरपूर से बीजेपी के राकेश पठानिया तथा फतेहपुर से कांग्रेस के सुजान सिंह पठानियां, जबकि अशोक कुमार तथा डॉ राजन सुशांत ने बतौर निर्दलीय तथा ओम प्रकाश ने बतौर बसपा उम्मीदवार अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए ।

नाहन से बिंदल, पच्छाद से गंगूराम मुसाफिर ने भरा नामांकन

सिरमौर जिला के रेणुकाजी विस क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी बलवीर सिंह, पच्छाद से  कांग्रेस के प्रत्याशी गंगू राम मुसाफिर, नाहन से बीजेपी के डॉ राजीव बिन्दल ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। हमीरपुरके बड़सर से कांग्रेस के इन्द्रदत लखनपाल ने, जबकि बीजेपी के बलदेव शर्मा तथा बीजेपी के ही राजेश कुमार ने नामांकन पत्र दाखिल किये। भोरंज  से निर्दलीय धनी राम ने नामांकन पत्र दाखिल किया, नादौन से बीजेपी के हरदयाल सिंह तथा लेखराज व रणजीत सिंह ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। चम्बा जिला के चुराह  से बीजेपी के हंस राज ने तथा  बीजेपी के ही रविन्द्र कुमार ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। भरमौर  से बीजेपी के जियालाल, डलहौजी से ध्यान सिंह ने बतौर सीपीआई उम्मीदवार तथा भटियात विधानसभा क्षेत्र से विक्रम सिंह जरयाल ने बीजेपी के उम्मीदवार के रूप में अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

कुल्लू-सोलन में भी मजबूत हुई दावेदारी

कुल्लू जिला की आनी विस क्षेत्र से बीजेपी के किशोरी लाल ने, कुल्लू  से बीजेपी के महेश्वर सिंह ने तथा मनाली से गजेन्द्र सिंह ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया वही, सोलन जिला के अर्कीसे कांग्रेस के वीरभद्र सिंह, सोलन  से  कांग्रेस के कर्नल डॉ धनी राम शांडिल तथा कसौली से विनोद सुल्तानपुनी ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।  किन्नौर विधानसभा क्षेत्र से कैलाश चन्द ने बसपा के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। लाहौल-स्पीति जिला से कांग्रेस के उम्मीदवार रवि ठाकुर तथा सुदर्शन जसपा ने बतौर निर्दलीय उम्मीदवार अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है